India state world

कश्मीर / शोपियां और हंदवाड़ा में मुठभेड़, 4 आतंकी मारे गए

  • आतंकियों ने 21 मार्च को सोपोर में पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंका था
  • इसी दिन सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के दौरान 6 आतंकी मार गिराए थे

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में गुरुवार को सीआरपीएफ, सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ शोपियां के केलर इलाके में हुई। तीनों आतंकियों के शवों को बरामद कर लिया गया है। उनके पास से हथियार भी बरामद हुए। वहीं, हंदवाड़ा में भी एक आतंकी मारा गया। इससे पहले 21 मार्च को 24 घंटे के दौरान सुरक्षाबलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मार गिराया था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 21 मार्च को जैश के आतंकी सज्जाद खान को लालकिला इलाके से गिरफ्तार किया था। वह 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद से फरार था। सज्जाद सीआरपीएफ पर हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान का करीबी है। हमले से 10 दिन पहले उसी ने एक कार खरीदी थी, जिसमें विस्फोटक रखकर धमाका किया गया। पिछले दिनों सुरक्षाबलों ने मुदस्सिर को मार गिराया था। दोनों फिदायीन आदिल अहमद डार के संपर्क में थे।

पुलवामा हमले के बाद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज
14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला किया था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद मोदी सरकार ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सुरक्षाबलों को पूरी छूट दी थी। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर जैश के कई ठिकाने तबाह किए थे। इस दौरान 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की बात कही गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *