India politics state

नक्सलियों ने बम से उड़ाया भाजपा का चुनाव कार्यालय, फिर लगाने लगे नारे

झारखंड के पलामू जिले में नक्सलियों ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव कार्यालय को बम विस्फोट कर उड़ा दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

नई दिल्ली: झारखंड के पलामू जिले में नक्सलियों ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव कार्यालय को बम विस्फोट कर उड़ा दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. कार्यालय हरिहरगंज में एक बस स्टैंड के पास स्थित है. पलामू लोकसभा सीट के लिए 29 अप्रैल को मतदान होना है. स्थानीय निवासियों के अनुसार, नक्सलियों ने ‘सीपीआई-माओवादी जिंदाबाद’ जैसे नारे लगाए.

पुलिस ने घटना को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी के लिए अभियान शुरू कर दिया है, जिनके बारे में माना जा रहा है कि ये कृत्य करने के बाद वे बिहार फरार हो गए हैं. बता दें, इसी महीने नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी के काफिले पर हमला किया था. हमले में बीजेपी एमएलए भीमा मंडावी समेत 5 की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद नक्सली क्षेत्र इलाके में पुलिस ने सुरक्षा की व्यवस्था बढ़ा दी है.

बता दें कि भीमा मंडावी ने पिछले साल विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के देवती कर्मा को हराकर दंतेवाड़ा में जीत दर्ज की थी. सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों ने पहले सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया था. इसके बाद जब भीमा मंडावी अपनी गाड़ी से बाहर निकले तब उन्हें मौत क घात उतार दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *