Search
Close this search box.

उत्कृष्ट सिंचाई सुबिधाओं के लिए गहलोत सरकार ने जारी किए 33 करोड़ रुपए

राज्य सरकार राज्य में सिंचाई प्रणालियों के विकास के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जलसेतुओं और नहरों के निर्माण और विकास के लिए 33.03 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी है. इस धनराशि से सवाई माधोपुर जिले के ओलवाड़ा, करौली जिले के कोसोलाव व जहाज नाला तथा जयपुर जिले के भानपुरा, माधोराजपुरा व अचलपुरा (कोटखावदा) में बड़ा नाला पर विकास व विस्तार कार्य करवाए जाएंगे।

इसके अलावा जयपुर जिले के चाकसू में चौरिया एनीकट और धौलपुर जिले के सरमथुरा में नहर विकास एवं विस्तार का कार्य भी शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री की अनुमति से इन क्षेत्रों में पीने और सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध हो सकेगा। ध्यान दें कि गहलोत ने 2023-2024 के बजट में इसकी घोषणा की थी।

भरतपुर शहर में रीको रोड पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जायेगा। इससे शहर के लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 73 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया है. रेलवे ओवरब्रिज से आवागमन में लगने वाले अतिरिक्त समय की बचत होगी। विशेष रूप से, बजट 2023-2024 में, गहलोत ने 2,600 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के विभिन्न हिस्सों में सड़क और रेलवे आदि के निर्माण की घोषणा की।

 

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत