India sport

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बड़ा झटका, चोट के कारण यह प्रमुख खिलाड़ी हुआ बाहर..

Dale Steyn: डेल स्टेन को वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में भी शामिल किया गया है. इस लिहाज से उन्हें अपनी चोट के जल्दी ठीक होने की उम्मीद होगी.

बेंगलोर: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के 12वें संस्करण में प्‍ले ऑफ में जगह बनाने की कोशिश में जुटी विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को बड़ा झटका लगा है. टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn)कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. स्‍टेन का इस तरह बाहर होना आरसीबी के लिए बड़ा झटका है. स्टेन बेंगलोर के लिए सिर्फ दो मैच ही खेल पाए जिसमें उन्होंने चार विकेट लिए. स्टेन कोचोटिल नाथन कोल्टर नाइल की जगह आरसीबी टीम में शामिल किया था.

बेंगलोर के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने एक बयान में कहा, “स्टेन को कंधे में चोट है. उन्हें आराम की जरूरत है. उनके स्वास्‍थ्‍य को ध्यान में रखते हुए वह आईपीएल के मौजूदा संस्करण में बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे.” उन्होंने कहा, “डेल स्‍टेन (Dale Steyn) की मौजूदगी से टीम को काफी मदद मिली. वह टीम में जिस तरह का जुनून लेकर आए उसके लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं. टीम को उनकी कमी खलेगी. हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.” गौरतलब है कि स्टेन (Dale Steyn) को वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में भी शामिल किया गया है. इस लिहाज से उन्हें अपनी चोट के जल्दी ठीक होने की उम्मीद होगी.

गौरतलब है कि बुधवार के मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब को हराकर आरसीबी ने आईपीएल-2019 के प्‍लेऑफ में स्‍थान बनाने की उम्‍मीद कायम रखी है. आरसीबी 11 मैचों में 8 अंक हासिल करते हुए अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर पहुंच गई है. किंग्‍स इलेवन पंजाब के इतने ही मैचों में 10 अंक हैं और वह पांचवें स्‍थान पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *