India sport

KKR vs MI:हैरी गर्नी की गेंद पर आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने किया कुछ ऐसा, हर कोई रह गया हैरान..

KKR vs MI: रोहित शर्मा इस फैसले से निराश और नाराज थे. ऐसे में पवेलियन लौटते हुए उनकी अम्‍पायर के साथ कुछ बात भी हुई. यही नहीं, पवेलियन लौटते वक्‍त रोहित शर्मा ने वक्‍त नॉन स्‍ट्राइकर एंड की बेल्‍स भी गिरा दीं.

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के अंतर्गत रविवार को खेले गए दूसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस (KKR vs MI)को 34 रन से हरा दिया. प्‍लेऑफ की होड़ में बने रहने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)को यह मैच जीतना बेहद जरूरी थी. इस जीत के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीम 10 अंकों के साथ अंकतालिका में पांचवें स्‍थान पर आ गई है. सनराइजर्स हैदराबाद के भी कोलकात के बराबर 10 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट में वह कोलकाता से बेहतर होने के कारण चौथे स्‍थान पर है. मुंबई इंडियंस की टीम 12 मैचों में सात जीतों के साथ 14 अंक लेकर फिलहाल तीसरे स्‍थान पर है. रविवार के इस मैच के दौरान एक क्षण ऐसा आया जब मुंबई इंडियंस (MI)के कप्‍तान आउट घोषित किए जाने के बाद खफा होते नजर आए. एलबीडब्‍ल्‍यू के अम्‍पायर के फैसले पर नाराजगी जताते हुए उन्‍होंने बल्‍ले से स्‍टंप को भी हिट किया. आमतौर पर मैदान पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ऐसा व्‍यवहार करते हुए नहीं देखा जाता है.

वाकया मुंबई इंडियंस (MI)की बल्‍लेबाजी के दौरान चौथे ओवर का है.  मैच में कोलकाता नाइराइडर्स ने मुंबई के समक्ष जीत के लिए 233 रन का भारीभरकम लक्ष्‍य रखा था. कोलकाता के हैरी गर्नी (Harry Gurney)की गेंद पर अम्‍पायर ने रोहित शर्मा को LBW करार दिया. रोहित (Rohit Sharma) इस फैसले से संतुष्‍ट नहीं थे, उन्‍होंने रिव्‍यू भी लिया. चूंकि ग्राउंड अम्‍पायर का फैसला गेंदबाजी के पक्ष में था, ऐसे में टीवी अम्‍पायर का फैसला ग्राउंड अम्‍पायर के पक्ष में आया. रोहित शर्मा इस फैसले से निराश और नाराज थे. ऐसे में पवेलियन लौटते हुए उनकी अम्‍पायर के साथ कुछ बात भी हुई. यही नहीं, पवेलियन लौटते वक्‍त रोहित शर्मा ने वक्‍त नॉन स्‍ट्राइकर एंड की बेल्‍स भी गिरा दीं. मुंबई इंडियंस के कप्‍तान का यह व्‍यवहार खेल भावना के अनुरूप नहीं था. स्‍वाभाविक हैं, उन्‍हें इस तरह का व्‍यवहार करते देखकर खेलप्रेमियों को निराशा हुई.

View image on Twitter
 Sameer Dhiman@sameerdhiman37

#KKRvMI Never ever seen Rohit Sharma doing such things.. The day wasn’t yours @mipaltan… Fight back soon and harder…. Shut the mouths of all those who are trolling you by winning the cup…

View image on Twitter
 Rain Man@ohgoditsmayhem

Rohit Sharma trying to Mankad bowler. Truly next level skipper.

ईडन गार्डंस पर हुए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता नाइराइडर्स (KKR)ने 20 ओवर में दो विकेट खोकर 232 रन का विशाल स्‍कोर बनाया. टीम के लिए शुभमन गिल ने 76 (45 गेंद, छह चौके और चार छक्‍के), क्रिस लिन ने 54 (29 गेंद, आठ चौके और दो छक्‍के) तथा आंद्रे रसेल (Andre Russell)ने 80 रन (40 गेंद, छह चौके और आठ छक्‍के)  की पारी खेली.  जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम तमाम प्रयासों के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट खोकर 198 रन ही बना पाई. टीम के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)ने 34 गेंदों पर छह चौकों और 9 छक्‍कों की मदद से 91 रनों की जबर्दस्‍त पारी खेली लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाजों की ओर से उन्‍हें सहयोग नहीं मिला. मैच में मुंबई को 34 रन की हार का सामना करना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *