Bollywood India politics

PM नरेंद्र मोदी बायोपिक: मुश्किल में फिल्म, हाइकोर्ट में रोक लगाने के लिए याचिका

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बॉम्बे हाइकोर्ट में याचिका, फिल्म की रिलीज रोकने की मांग. याचिका में कहा, चुनाव के दौरान फिल्म का रिलीज होना आचार संहिता का उल्लंघन.

जैसे जैसे फिल्म की रिलीज नजदीक आ रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को लेकर मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं. ये फ‍िल्म बीजेपी विरोधी राजनीतिक दलों को रास नहीं आ रही. अब फ‍िल्म के खिलाफ एक और याच‍िका दायर हुई है. याचिका में फिल्म की रिलीज रोकने की बात की गई है.

बॉम्बे हाइकोर्ट में मंगलवार को रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट सतीश गायकवाड़ ने एक याच‍िका फाइल की है. याच‍िका में चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र र‍िलीज किए जाने का व‍िरोध किया गया है. यह कहा गया है कि चुनाव के दौरान फिल्म का र‍िलीज होना आचार संहिता का उल्लंघन होगा, इसलिए फिल्म की र‍िलीज लोकसभा चुनाव 2019 के समय पर होना सही नहीं है. याचिका के मुताबिक़, ये फ‍िल्म चुनाव के दौरान मतदाताओं पर प्रभाव डालेगी. इससे चुनावी नतीजों पर भी असर पड़ेगा.

वैसे इससे पहले फ‍िल्म पर कांग्रेस ने भी आपत्ति जताई है. फिल्म को लेकर इलेक्शन कमीशन में शिकायत भी दर्ज कराई गई है. कांग्रेस का मानना है कि पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करेगी. डीएमके ने भी इलेक्शन कमीशन में शिकायत कर फ‍िल्म को बैन करने की मांग की है. राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी फिल्म की रिलीज रोकने की धमकी दी है.

बताते चलें कि यह फ‍िल्म अगले महीने 5 अप्रैल को रिलीज होगी. फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाई है. फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार का है. तमाम विरोधों के बाद अब ये देखना दिलचस्प है कि फ‍िल्म तय समय पर रिलीज होती है या नहीं. देखना होगा कि इलेक्शन कमीशन और बॉम्बे हाइकोर्ट का फिल्म को लेकर क्या फैसला आता है.

Embedded video

Vivek Anand Oberoi

@vivekoberoi

🙏

5,511 people are talking about this

बता दें पीएम मोदी की बायोप‍िक को लेकर एक्टर व‍िवेक ओबेरॉय ने अपने सभी इंटरव्यू पर रोक द‍िए हैं. रिपोर्ट्स के मुताब‍िक यह फैसला व‍िवाद बढ़ने से रोकने के लिए लिया गया है. यह फिल्म 5 अप्रैल को र‍िलीज हो रही है. फिल्म में व‍िवेक ओबेरॉय के साथ कई बड़े स‍ितारे नजर आने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *