Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

NCRTC Recruitment : 27 फरवरी के पहले करें अप्लाई, 1 लाख 80 हजार तक होगी महीने की सैलरी

सरकारी नौकरी पाने के लिए ग्रेजुएट करने वाले कैंडिडेट्स के लिए बहुत सारे अवसर पैदा हुए हैं। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम ने चीफ आर्किटेक्ट से लेकर जनरल मैनेजर/आर्किटेक्ट तक के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों की खास बात यह है कि 45 साल तक के उम्मीदवार और कुछ पदों के लिए 55 साल तक की उम्र के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि उन्हें डिप्लोमा के अलावा इस क्षेत्र में काम करने का अच्छा अनुभव होना चाहिए। स्क्रीनिंग के बाद अभ्यर्थियों को लाखों में वेतन दिया जाएगा। जानिए इन अवसरों के बारे में विस्तार से।

इन पदों पर आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं। इसके लिए आपको राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए एनसीआरटीसी की आधिकारिक वेबसाइट का पता है- ncrtc.co.in। किसी अन्य माध्यम से अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा।

वैकेंसी विवरण

एनसीआरटीसी में इन पदों का विवरण इस प्रकार है।

कंपनी डायरेक्टर – 1 पद

एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर/ आर्टिस्ट – 1 पद

एडिशनल जनरल मैनेजर/आर्किटेक्ट – 2 पद

सीनियर डिप्टी जनरल मैनेजर/आर्किटेक्ट – 2 पद

डिप्टी डायरेक्टर/आर्किटेक्ट – 2 पद

कौन आवेदन कर सकता है

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास बी.आर्क होना चाहिए। हालांकि, प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग वर्षों का अनुभव भी आवश्यक है, जो कि यह है।

चीफ आर्किटेक्ट के पद के लिए जरूरी है कि आवेदक के पास बी.आर्क. इसके साथ ही उसके पास पब्लिक सेक्टर में बीस साल का प्रोफेशनल एक्सपीरियंस या प्राइवेट सेक्टर में 22 साल का अनुभव होना चाहिए। आयु सीमा 55 वर्ष है। साथ ही जनरल मैनेजर आर्किटेक्ट के पद के लिए उम्मीदवार को बी.आर्क पास होना चाहिए। इसके साथ ही पब्लिक सेक्टर में 17 साल का अनुभव या प्राइवेट सेक्टर में 19 साल का अनुभव होना जरूरी है। आयु सीमा 50 वर्ष है।
अन्य पदों के लिए भी बी.आर्क आवश्यक है। उसके बाद संबंधित क्षेत्र में 14 से 08 वर्ष का अनुभव आवश्यक है।

आपको कितना वेतन मिलेगा

अगर आप इन पदों पर चयनित होते हैं तो आपको अच्छी सैलरी मिलेगी। एक सीईओ को 1 लाख 20,000 रुपये से लेकर 2 लाख 80,000 रुपये प्रति माह तक का वेतन मिल सकता है। इसी तरह, प्रत्येक वेतन लाखों में है। आप घोषणा को विस्तार से देख सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 27 फरवरी, 2023 है। डिटेल के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत