Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में पति ने झगड़े के बाद पत्नी को बुरी तरह पीटा, तारपीन का तेल डालकर लगाई आग, मरने पर छोड़ भागे पति-सास

जयपुर में एक महिला की उसके पति द्वारा हत्या करने का मामला सामने आया है. विवाद होने पर उसके पति ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। जब उसने अपने परिवार से शिकायत की तो उसने अपनी पत्नी पर तारपीन तेल डालकर आग लगा दी। एसएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सांगानेर सदर थाना पुलिस ने जांच कर शव परिजनों को सौंप दिया. मृतका के भाई ने उसके पति और ससुराल वालों के खिलाफ हत्या की शिकायत दर्ज कराई है।

थाना प्रभारी (सांगानेर सदर) चंद्रभान सिंह ने बताया कि मृतक सबीना (28) गोविंदपुरा सांगानेर की रहने वाली थी. करीब सात साल पहले उसकी शादी राजीव अंसारी से हुई थी. उसके ससुराल वालों पर पिछले दो-तीन साल से उसे प्रताड़ित करने का आरोप है. घरवालों से किसी भी प्रकार का कॉन्टैक्ट रखने पर पति उसे छोड़ने और बच्चों से अलग करने की धमकी देता था। आरोपी पति पिछले चार-पांच माह से छोटी-छोटी बातों को लेकर उसके साथ मारपीट कर रहा था।

मृतक के भाई मोहम्मद यामीन ने आरोप लगाया कि उसके कथित पति राजीव ने 26 अक्टूबर की रात सबीना को बुरी तरह पीटा। सबीना ने उससे हमले के बारे में अपने परिवार को बताने के लिए कहा। अपने परिवार को बताने से मना करने पर राजीव ने उसे धमकी दी। जब सबीना ने इनकार कर दिया तो उसे तारपीन से जिंदा जला दिया. उसे जलते देखकर ससुरालवालें खड़े होकर देखते रहे।

रात करीब साढ़े दस बजे सबीना के जलने की चीख सुनकर आसपास के लोग उसे बचाने के लिए दौड़े। पड़ोसियों ने पानी डालकर आग बुझाई। सबीना 90 फीसदी जल गई। बुरी तरह जली सबीना को पड़ोसी उसे एसएमएस अस्पताल ले गए। पड़ोसियों ने फोन कर सबीना के बारे में बताया।

मृतक के भाई मोहम्मद यामीन ने बताया कि जब सबीना को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उसकी सास और पति ने उसे किसी को बताने की धमकी दी। जब मेरी उससे बात हुई तो मैंने सबीना को सब कुछ बता दिया. जब सबीना से पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा गया तो उसने कहा कि ठीक होते ही ऐसा ही करेंगे।

इलाज के दौरान एक नवंबर की शाम करीब चार बजे सबीना की मौत हो गई। जैसे ही पता चला कि सबीना की मौत हो गई है, उसकी सास और पति उसका शव अस्पताल में छोड़कर भाग गए। उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. सांगानेर सदर पुलिस थाने में उसके पति, सास और देवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिन्होंने कथित तौर पर उसकी पिटाई की और उसे आग लगा दी।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत