Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

AAP विधायक आतिशी ने कान में ऐसा क्या बोला कि भड़क गईं पार्षद, BJP और AAP ने जारी किया फुटेज

New Delhi: दिल्ली एमसीडी के इतिहास में ऐसा कुछ पहले कभी नहीं देखा जो दिल्ली और शहर ने पिछले ढाई महीने में देखा है। इस बीच आप (AAP) और बीजेपी (BJP) के बीच वीडियो वॉर शुरू हो गया है. आप ने मेयर पर हमला करते हुए भाजपा कार्यालय का वीडियो जारी किया। वहीं बीजेपी MLA आतिशी का आप पार्षद से बीजेपी पार्षद पर हमला करने का वीडियो जारी किया.

दरअसल, एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों की नियुक्ति को लेकर दोनों पार्टियों के बीच तनातनी चल रही है. वहीं आप बीजेपी पार्षदों पर बीजेपी को बेवकूफ पार्टी बताकर मुख्यमंत्री शैली ओबेरॉय पर हमला करने का आरोप लगा रही है. वहीं इस वीडियो में वह चुपचाप बैठे हैं, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि आप विधायक आतिशी ने सलाहकार के कान में कुछ कहा और उसके बाद सलाहकार भाजपा पार्षद के पास गए और उनसे मारपीट करने लगे. सामान्य तौर पर यह कहा जा सकता है कि दोनों पक्ष अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।

बेशक एमसीडी बिल्डिंग में हो रहे दंगे और बवाल भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में किसी जघन्य अपराध से कम नहीं है. यह अकल्पनीय है कि सदन में इस तरह की स्थिति क्यों दोहराई जाती है और आम आदमी पार्टी और बीजेपी एक-दूसरे को गुंडा बता रही है, जबकि लगातार ये सामने आ रहा है कि सदन में लोकतंत्र की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए दोनों ही पार्टियां जिम्मेदार हैं.

एमसीडी में आप को बहुमत मिलने के बाद से आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच लगातार नोकझोंक होती रही है. दोनों पक्षों के काउंसलर सदन में बखेड़ा खड़ा कर सदन की गरिमा को ठेस पहुंचा रहे हैं। स्थिति इतनी खराब हो गई है कि महिला पार्षदों पर पुरुष पार्षदों द्वारा हमला किया जाता है। यह शर्मनाक हरकत केंद्र में सत्ताधारी राष्ट्रीय पार्टी और भाजपा के पार्षदों ने की। इसे देखकर ऐसा लगता है कि बीजेपी अपनी हार से बौखलाई हुई है और इसे पचा नहीं पा रही है. वहीं आम आदमी पार्टी भी इस में पीछे नहीं है. आप पर एमसीडी में बहुमत का खुमार दिख रहा है.

यह सारी स्थिति एमसीडी के स्थायी सदस्यों के चुनाव को लेकर पैदा होती है, क्योंकि दोनों पार्टियां वहां बहुमत चाहती हैं। बता दें कि एमसीडी में स्टैंडिंग पर्सन के हाथ में सबसे ज्यादा ताकत होती है और स्टैंडिंग कमेटी से गुजरते हुए मेयर एमसीडी का कोई भी काम कर सकता है। यहीं से समस्या समाप्त हो जाती है, क्योंकि यदि आपके पास बहुत से लोग नहीं हैं, तो एमसीडी ठीक से काम नहीं कर पाएगी। वहीं, स्थायी सदस्य की कमेटी में शामिल होकर बीजेपी अपनी जीत को मजबूत करना चाहती है.

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत