Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

स्किन को टाइट और पिंपल्‍स से छुटकारा पाना है तो घर पर बर्फ से करें फेशियल

अगर आप अभिनेताओं की तरह स्वस्थ चेहरा चाहते हैं तो आपको उनकी कुछ आदतें सीखनी चाहिए। अभिनेताओं के लिए चमकती त्वचा का रहस्य बहुत ही सरल है। आपको बस दो चीजें सीखनी हैं, पहली अच्छी डाइट फॉलो करना और दूसरी स्किन की अच्छे से देखभाल करना। हरी सब्जियां, दूध, दही और खाने जैसी हेल्दी चीजों को शामिल करें। और स्किन का ख्याल रखने के लिए बर्फ से फेशियल करें.

एक आइस्ड फेस के कई फायदे होते हैं। बर्फ पर फेशियल करने से आपको काफी फायदा मिल सकता है। क्योंकि बर्फ लगाने से आपके पोर्स सख्त हो जाते हैं। मेकअप करने से पहले चेहरे पर बर्फ लगाना अच्छा हो सकता है। इसी के साथ कुछ लोग जब सोकर उठते हैं तो उनके आंखों के नीचे का हिस्सा फूल जाता है। ऐसे में हर रोज बर्फ लगाने से चेहरे की एलर्जी से छुटकारा मिलता है। अगर आपके चेहरे पर लालिमा या सूजन है, तो इससे निपटने के लिए आप बर्फ लगा सकते हैं।

बर्फ से चेहरे का उपचार सबसे आसान है। ऐसा करने के लिए, कुछ चरणों का पालन करें। यहां हम उन प्रक्रियाओं के बारे में बात कर रहे हैं।

1) सबसे पहले अपने चेहरे को फेसवॉश की मदद से अच्छी तरह साफ कर लें। चेहरे से हर तरह की गंदगी और तेल निकालने की कोशिश करें।

2) अब एक सूती कपड़े पर कुछ बर्फ के टुकड़े डालकर इस कपड़े को चेहरे पर रखें। इसे चेहरे के हर तरफ लगाएं।

3) चाहें तो सर्कुलर मोशन में बर्फ लगाएं। इसे गालों, नाक और माथे पर लगाएं।

4) इसे 5-7 मिनट तक लगाने के बाद टोनर और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। आप चाहें तो गुलाब जल, खीरा, एलोवेरा जेल मिलाकर बर्फ जमा सकते हैं। ये चीजें स्किन को बेहतर बनाने में मदद करती हैं।

बर्फ से फेशियल करने पर ध्यान रखें ये बातें

बर्फ से चेहरा करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपका चेहरा पूरी तरह साफ हो और आप बर्फ को सीधे चेहरे पर न लगाएं। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि एक ही जगह पर बर्फ को ज्यादादेर तक ना रखें।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत