Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Jaipur : करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का हार्ट अटैक से निधन; शोक में डूबा करणी समाज

करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का सोमवार शाम निधन हो गया। कहा जाता है कि उसी रात दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई थी। जयपुर के एसएमएस अस्पताल के डॉक्टरों ने दोपहर करीब 2 बजे उसकी पुष्टि की। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए जयपुर के राजपूत सभा भवन में रखा जाएगा। दोपहर करीब ढाई बजे नागौर स्थित उनके गांव कालवी में अंतिम संस्कार होगा।

80 वर्षीय लोकेंद्र कालवी के निधन पर राजपूत समाज में गहरा शोक है। उनके जाने की खबर फैलाते हुए लोगों ने अपनी भावनाओं का इजहार किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राज्य के मुख्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व सीएम डिप्टी पायलट सचिन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित कई अन्य नेताओं ने से उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.

लोकेंद्र सिंह कालवी का जन्म मध्य राजस्थान में नागौर जिले के कालवी गांव में हुआ था। वह हिंदी और अंग्रेजी में धाराप्रवाह है। उनके पिता कल्याण सिंह कालवी केंद्र की चंद्रशेखर सरकार में मंत्री थे। उन्होंने थोड़े समय के लिए राज्य मंत्री और केंद्र के रूप में काम किया। लोकेंद्र ने राजनीति में देर से प्रवेश किया। वह खुद को किसानों का नेता बताते हैं। वहीं लोकेंद्र कल्वी ने 2003 के आम चुनाव में सोशल जस्टिस फोरम का गठन कर अपनी पार्टी के बैनर तले कई राज्यों की सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें चुनाव में सफलता नहीं मिली. बैठक का।

कालवी हमेशा क्षेत्र में राजपूत समुदाय के नेता रहे हैं। इसी दौरान लोकेंद्र सिंह कल्वी ने 2006 में करणी सेना की स्थापना की और राजपूत समुदाय को एकजुट करने का काम किया। करणी सेना के विरोध के कारण 2008 में फिल्म जोधा अकबर की रिलीज को लेकर विवाद हुआ था। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर कई विवाद हैं। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को धमकी दी थी। फिल्म का करणी सेना ने कड़ा विरोध किया था और यह मुद्दा पूरे देश में सुर्खियां बटोर चुका था।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत