Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Rajasthan : चुनावी मोड में आई बहुजन समाज पार्टी, इन 11 जिलों की 50 सीटों पर करेगी फोकस

अब बसपा भी चुनावी मोड में आ गई है। बसपा ने 11 जिलों पर विशेष ध्यान देने का फैसला किया है। इन इलाकों में मुख्यमंत्री आवास जोधपुर भी शामिल है। यह समूह 11 क्षेत्रों की 50 सीटों पर जोर देने का काम करेगा। बसपा ने पूर्व में राज्य स्तरीय बैठकें कर चुनाव पर फोकस किया है। बैठक में विधानसभा की सीटों पर चर्चा की गई, इस दौरान यह दिखाया गया कि पिछले तीन या चार चुनावों में पीएएसबी का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार सीट चयन का कार्य किया जाएगा।

बसपा के राज्यसभा सांसद रामजी गौतम, बसपा अध्यक्ष बाबा भगवान सिंह समेत कई नेताओं से बातचीत हुई. इस सर्वे में तय हुआ था कि बसपा भरतपुर, धौलपुर, करौली, अलवर, सवाईमाधोपुर, दौसा, झुंझुनू, चूरू, जोधपुर, बाड़मेर, नागौर जिले की 50 सीटों पर फोकस करेगी. इन सीटों पर बसपा प्रत्याशियों को अच्छे वोट मिले थे। 200 सीटों पर चुनाव होंगे और 50 सीटों पर फोकस रहेगा।

प्रदेश अध्यक्ष बाबा भगवान सिंह ने कहा कि 2018 में बसपा को 6% वोट मिले थे। 2008 के चुनाव बसपा के इतिहास में सबसे उत्साहजनक थे। इन विधानसभा चुनावों में बसपा को आठ फीसदी वोट मिले थे. बसपा ने 20 सीटों पर जीत दर्ज की।

2008 की कांग्रेस सरकार और वर्तमान की कांग्रेस सरकार बसपा के लिए अच्छी नहीं है। बसपा के बैनर पर जीते दो प्रत्याशी कांग्रेस में शामिल हो गए। मामला हाईकोर्ट—सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा, लेकिन सरकार को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई और ना ही किसी विधायक की सदस्यता गई।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत