Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

होमगार्ड के 1478 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू; तुरंत करें अप्लाई, कहीं हाथ से निकल न जाए मौका

यदि आप होमगार्ड के पद पर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आप निम्नलिखित के लिए आवेदन कर सकते हैं। ये वैकेंसी झारखंड होम डिफेंस कॉर्प्स, धनबाद ने निकाली हैं और इनके लिए आवेदन काफी समय से चल रहा है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 1478 होमगार्ड पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. ये सेवाएं ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के लिए प्रदान की जाती हैं।

तुरंत करें अप्लाई

इन नौकरियों से जुड़ी अहम जानकारी यह है कि इनके लिए आवेदन करने का आखिरी मौका आज यानी 17 मार्च 2023, शुक्रवार है। अत: आप पात्र एवं इच्छुक होने पर भी यदि किसी कारणवश अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं तो अभी कर लें। आज के बाद ये मौका आपको नहीं मिलेगा.

आवेदन ऑनलाइन उपलब्ध होंगे

झारखंड के होमगार्ड के पद के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदकों को वेबसाइट dhanbad.ac.in पर जाना होगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 1,478 पद भरे जाएंगे। इनमें से 638 पद ग्रामीण क्षेत्रों के लिए हैं और 840 शहरी केंद्रों के लिए आरक्षित हैं।

कौन आवेदन कर सकता है

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 19 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता के संबंध में, ग्रामीण क्षेत्रों के लिए लोकप्रिय बोर्ड के 7वें भाग में जाने वाले और शहरी क्षेत्रों के लिए 10वें भाग में जाने वाले फॉर्म भर सकते हैं।

सेलेक्शन कैसे होगा और शुल्क कितना है

इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को विभिन्न स्तरों की परीक्षाओं से गुजरना होगा। जैसे फिजिकल टेस्ट, हिंदी लैंग्वेज टेस्ट और टेक्निकल टेस्ट। आवेदन शुल्क की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत