Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल गांधी पर कसा तंज; विदेश में अपने देश को नीचा दिखाने से बुरा और क्‍या है

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज एक टीवी प्रसारण में राहुल गांधी को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भारत का नागरिक होने के नाते यह बात मुझे परेशान करती है कि किसी की चीन पर लार कैसे टपक सकती है। उन्होंने कहा कि राहुल ने दूसरे देशों में जाकर चीन की तारीफ की और भारत की उपलब्धियों को नजरअंदाज किया. विदेश मंत्री ने कहा कि राहुल को मेक इन इंडिया से दिक्कत है. उन्हें चीनी उत्पादन पसंद है।

बता दें कि हाल ही में लंदन में एक कार्यक्रम में विदेश मंत्री जयशंकर पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा था कि जयशंकर चीन से खतरे को नहीं समझते हैं. इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जयशंकर ने कहा कि मुझे हमेशा इस बात का दुख होता है कि कोई चीन पर हंस रहा है और भारत की उपलब्धियों को खारिज कर रहा है.

पूर्व स्पीकर पर हमला बोलते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि भारत चीन से डरने वाला नहीं है। राहुल का यह आरोप निराधार है। उन्होंने कहा कि आप अपने विचार किसी भी देश में रख सकते हैं। लेकिन हमारे देश की भावना कम नहीं होने दी जाएगी।

विदेश मंत्री ने एक किस्से का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि 2011 में जब मोदी गुजरात के सीएम थे। उस समय वह प्रतिनिधि थे। तमाम विपक्षी दलों ने उन पर हमला बोला। जब वह चीन आए तो उन्होंने मुझसे राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में पूछा और कहा कि मैं विपक्ष का सीएम हूं. मैं चीन में ऐसा कुछ नहीं कहना चाहता हूं जो मेरी नेशनल पोजिशन से इतर हो.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत