Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Jaipur : राजस्थान पुलिस ने एटीएम कार्ड से ठगी करने वाला गिरोह पकड़ा, 80 से ज्यादा बैंकों के ATM बरामद

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। मौके से दो बंदूकें, देसी हथियार, कई कारतूस और 80 से ज्यादा एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं. जयपुर के मानसरोवर और मुहाना थाना पुलिस ने मिलकर यह कदम उठाया है। अपराधियों के पास से इतने एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं कि उन्हें खुद भी याद नहीं रहता कि उन्होंने इन एटीएम कार्ड से कितने पैसे निकाले हैं.

पुलिस का मानना है कि इन एटीएम कार्ड से 50 लाख रुपये से ज्यादा की निकासी की गई। मानसरोवर व मुहाना पुलिस ने बताया कि पुलिस ने गोपाल सिंह, सोनू सिंह, जाहिद खान, हरीश मीणा, अमित चौधरी को जालसाज से जोड़ा है. इन सभी के पास से यह हथियार और एटीएम मिले हैं। पुलिस ने कहा कि इनमें से ज्यादातर चीजें एटीएम बिल्डिंग के बाहर हुईं।

इन अपराधियों ने बुजुर्गों को ठगा और उनकी मदद करने के नाम पर उनके एटीएम बदल दिए। इस बार, यह उनसे उनका पिन और पासवर्ड मांगता है और उनके जाने के बाद उनका खाता हटा देता है। अक्सर जब वे लंबे समय तक अपराध नहीं कर पाते हैं तो बंदूक की नोक पर एटीएम चुरा लेते हैं। पुलिस ने कहा कि यह राजस्थान में 80 से अधिक एटीएम की बरामदगी से जुड़ी एक बड़ी घटना थी।

सारा पैसा मौज-मस्ती, शराब और वेश्यावृत्ति पर खर्च किया जाता था। सभी बदमाश जयपुर क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। इनमें से कुछ पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं और जमानत पर चल रहे हैं। सभी लोगों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। एटीएम कार्ड से निकाली गई राशि की वसूली का प्रयास किया जा रहा है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत