Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अपरेंटिस के पद पर निकाली बंपर भर्ती; कैंडिडेट्स अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने शैक्षिक पदों के लिए एक अच्छा भर्ती अभियान चलाया है। इस भर्ती अभियान के परिणामस्वरूप 5,000 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। जो आवेदक इन पदों के लिए पात्र और आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे निर्धारित प्रारूप में अंतिम तिथि तक आवेदन कर दें। इन पदों पर आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन कल यानी 20 मार्च से शुरू हो गया है और आवेदन की अंतिम तिथि 03 अप्रैल, 2023 है। युवा स्नातकों के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह एक शानदार अवसर है।

कौन आवेदन कर सकता है

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना जरूरी है। आयु सीमा की बात करें तो इसके लिए 20 से 28 वर्ष की आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आपको कितना भुगतान करना है

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इन पदों पर आवेदन करने के लिए पीडब्लूबीडी उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन के लिए एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य सभी उम्मीदवारों को इस आवेदन के लिए 800 रुपये का भुगतान करना होगा।

आपको कितना वेतन मिलेगा

इन पदों के जरिए देशभर के कई राज्यों में नौकरियां निकाली जाएंगी। वेतन उस शाखा के अनुसार होगा जिसमें उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। उदाहरण के लिए, ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्र के लिए वेतन 10,000 रुपये है। शहरी शाखा शुल्क 15,000 रुपये है। इसी तरह, मेट्रो शाखा के लिए वेतन 20,000 रुपये प्रति माह है।

इस साइट से आवेदन करें

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अपरेंटिस पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए आवेदकों को सेंट्रल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – Centralbankofindia.co.in. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी। इस पर नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट देखें।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत