Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Rajasthan Politics : विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बदलाव, सीपी जोशी को राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष पद की कमान

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने सतीश पूनिया के स्थान पर चित्तौड़गढ़ के सांसद सीपी जोशी को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसके आदेश दिए हैं. इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इसे अहम फैसले के तौर पर देखा जा रहा है। सतीश पूनिया के स्थान पर सीपी जोशी को काम दिया गया।

बता दें कि सतीश पूनिया के तीन साल पूरे हो चुके हैं। वहीं सीपी जोशी के अध्यक्ष बनने के बाद बीजेपी के लिए नया नेता बनाना आसान नहीं होगा. बता दें कि सीपी जोशी हाल ही में हुई ब्राह्मण पंचायत में शामिल हुए थे। माना जा रहा है कि राजस्थान में होने वाले चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने राज्य में ब्राह्मण समुदाय की मदद के लिए यह अहम कदम उठाया है.

वहीं, राजस्थान में बीजेपी का नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. यह पद तब रिक्त हुआ जब गुलाबचंद कटारिया को असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया।

सीपी जोशी राजस्थान की चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट से सांसद हैं। उन्होंने 2014 में पहली बार लोकसभा चुनाव में हिस्सा लिया था। उसके बाद टीम ने उन पर भरोसा कर उन्हें टिकट दिया था। जोशी ने वही किया जिसकी पार्टी सदस्यों को उम्मीद थी और 2019 का लोकसभा चुनाव जीता। इससे पहले सीपी जोशी पंचायत समिति के सदस्य थे। इसके अलावा जोशी ने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के लिए काम किया। वह वर्तमान में पार्टी के उपाध्यक्ष हैं।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत