Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Sawai Madhopur : बामनवास में ठाकुर जी की मूर्तियां चोरी की घटना का खुलासा, दो गिरफ्तार

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के बामनवास थाना अंतर्गत कीरतपुरा गांव के ठाकुर जी मंदिर से चार अष्टधातु की मूर्तियां और एक सिंहासन चोरी होने की घटना का पुलिस ने खुलासा किया. पुलिस ने चोरी की गई सभी मूर्तियां व सिंहासन बरामद करने के बाद मूर्ति चोर लव-कुश उर्फ लब्बू मीणा (24 वर्ष) पट्टी खुर्द और मूर्ति चोर कबाड़ी कलाम खान (37) निवासी मंडावरी जिला दौसा हाल दरवाजा चौक पट्टी कला थाना बामनवास को गिरफ्तार किया है।

एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि 18 मार्च की सुबह मंदिर के पुजारी मुरारी लाल शर्मा ने बामनवास थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि बीती रात अज्ञात चोरों ने ठाकुर जी मंदिर से 4 अष्टधातु की कांस्य प्रतिमा व एक सिंहासन चोरी कर लिया. मंदिर के प्रति लोगों की आस्था को देखते हुए मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी प्रकाश चंद व सीओ तेज कुमार पाठक की देखरेख में एसएचओ मनीष शर्मा के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई.

टीम ने एकत्रित होकर मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। तकनीकी और बौद्धिक साक्ष्य जुटाए गए हैं। इसमें घटना किसी नशेड़ी द्वारा किया जाना सामने आने पर नशेडिओ और चालनशुदा बदमाशों से पूछताछ की गई. कांस्टेबल महेन्द्र जाखड़ व कमलेश कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर संदिग्ध लवकुश उर्फ लब्बू को थाने लाकर पूछताछ की तो उसने मंदिर में चोरी की बात कबूल कर ली.

स्मैक के आदी लव कुश ने कबाड़ी कलाम खान से मूर्तियों को चुराकर 600 रुपये में बेचने को कहा। सूचना पर कबाड़ी कलाम खान को डिटेन कर उसके पास से चोरी की अष्ट धातु की चारों मूर्तियां और सिंहासन बरामद किया गया। इस ऑपरेशन में एसएचओ मनीष शर्मा और कांस्टेबल महेंद्र जाखड़ और कमलेश की विशेष भूमिका रही.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत