Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सीआरपीएफ में कांस्टेबल के 9212 पदों के लिए कल से करें अप्लाई, 69,000 रुपये होगी महीने की सैलरी

कुछ समय पहले सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में बंपर कांस्टेबल के पद पर भर्ती हो रही थी। इन उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 27 मार्च 2023, सोमवार से शुरू हो रही है. जिन उम्मीदवारों में इन पदों के लिए आवेदन करने की क्षमता और इच्छा है, वे कल आवेदन लिंक भरकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन कल से शुरू होंगे और इन अवसरों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल, 2023 है।

इस साइट से आवेदन करें

ये पद कॉन्स्टेबल (तकनीकी और ट्रेड्समैन) के पद से संबंधित हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 9,212 पद भरे जाएंगे। इनमें से 9,105 पद पुरुषों के लिए और 107 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। कृपया ध्यान दें कि इन सेवाओं के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही मांगे जा सकते हैं। इसके लिए आपको सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाना होगा।

इस तरह होगा चयन

इन भर्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटराइज्ड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा 1 जुलाई से 13 जुलाई 2023 तक चलेगी। इस परीक्षा के प्रवेश पत्र 20 जून 2023 को जारी किए जाएंगे और उस तारीख से 25 जून 2023 तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे। यानी इस तारीख तक एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है

कौन कर सकता है अप्लाई और शुल्क कितना है
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त जूरी से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही उसके पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए पुरुष आवेदकों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एससी, एसटी उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ऐसे करें अप्लाई
  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी crpf.gov.in पर.
  • स्क्रॉल करें और रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें.
  • इतना करते ही जो नया पेज खुले उस पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें.
  • अब सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • फॉर्म सबमिट कर दें और प्रिंट निकाल लें.
liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत