Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Delhi : AAP मंत्री ने एलजी वीके सक्सेना पर मुफ्त बिजली योजना को रोकने का लगाया आरोप

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुफ्त बिजली योजना को लेकर जंग तेज हो गई है। इस मामले में दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने LG वीके सक्सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आतिशी ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि ऐसा लगता है कि दिल्ली सरकार की मुफ्त बिजली योजना को रोकने के लिए उच्च स्तर पर कोई बड़ी साजिश रची जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम और खुद ऊर्जा मंत्री को वेस्ट एनर्जी प्रोग्राम का रिकॉर्ड नहीं दिखाया गया, जिससे पता चलता है कि चीजें सही नहीं हैं.

केजरीवाल सरकार बिजली सब्सिडी योजना की समीक्षा करेगी

आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिस्कॉम की पेशकश की जांच के आदेश दिए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या यह गलत है। आतिशी ने कहा कि ऑडिट भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक द्वारा किया जाएगा और दो से तीन दिनों में निर्देश जारी किए जाएंगे। आतिशी ने कहा, “केजरीवाल सरकार द्वारा दी जा रही मुफ्त बिजली को ब्लॉक करने के लिए शीर्ष स्तर पर साजिश रची जा रही है. प्रधानमंत्री और ऊर्जा मंत्री के सामने फाइलें नहीं दिखाई गईं… यह दिखाता है कि कुछ गड़बड़ है.”

उन्होंने आरोप लगाया, “सरकार द्वारा नियुक्त विशेषज्ञों को पहले डिस्कॉम काउंसिल से बर्खास्त कर दिया गया था और अब सवाल पूछा जा रहा है कि क्या एलजी डिस्कॉम के साथ सहयोग कर रहे हैं।” हालांकि, मंत्री के आरोपों पर उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने डिस्कॉम फंडिंग की जांच के आदेश दिए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि पैसे का इस्तेमाल कैसे किया जा रहा है और क्या यह अलग है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत