Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Delhi Budget : पीएम मोदी पर सीएम केजरीवाल ने साधा निशाना, ईडी-सीबीआई ने सभी भ्रष्टाचारियों को एक पार्टी में इकट्ठा कर रखा है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को फिर सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2025 को छोड़ो आप 2050 का चुनाव नहीं जीत पाएंगे. उन्होंने कहा कि समय एक सा नहीं रहता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक न एक दिन चले जाएंगे, उस समय भ्रष्टाचार मुक्त भारत होगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसे समय में जब बीजेपी की केंद्र सरकार ने देश में जनतंत्र को कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ी, आज सदन की घटना महत्वपूर्ण है.

बीजेपी ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव दिया है, लोग सोच रहे हैं कि ऐसी स्थिति कैसे बना सकते हैं, जब आठ विधायक हैं और 14 जरूरी होते हैं, तब उन्होंने कहा था कि छह की व्यवस्था हो गई है. ऐसे में मैंने अपने सभी प्रतिनिधियों से बात की, सबने कहा कि धमकियां आ रही हैं. सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, “हमारे पास 62 विधायक हैं. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के अलावा राजेश गुप्ता, प्रकाश जारवाल और रोहित महरौलिया अनुपस्थित हैं. एक अध्यक्ष हैं. इसके अलावा 56 विधायक यहां हैं. इन्हें कल लगा कि अब कुछ नहीं हो सकता तो उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव वापस ले लिया. फिर हम अपनी मर्जी से विश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं. हम चाहते हैं कि ये हमारी कमियां निकालें.”

मुख्यमंत्री ने कहा: “मैंने देखा कि 65 मिनट की चर्चा हुई और उस कुल में से विपक्ष को 35 मिनट का समय दिया गया। संख्या के हिसाब से सात मिनट दिए जाने चाहिए। ये पॉलिक्लीनिक की बात कर रहे हैं, मैं खुद उद्घाटन करके आया था। 2017 में कहते थे कि 21 तारीख को हटेंगे और सरकार गिरा देंगे। 2017, 2019, 2020 में मैंने सब कोशिश कर ली, कुछ नहीं हुआ। अब कोशिश मत करना यार।”

उन्होंने कहा कि हमने तमिलनाडु में एक बोली देखी, मुझे केसीआर का फोन आया कि आपकी सरकार विफल हो जाएगी लेकिन मैंने कहा कि कुछ नहीं होगा। अगर थोड़ी भी शर्म हो, तो अब कोशिश मत करना। हमारे सारे विधायक हीरा हैं, बिका एक नहीं। अगर आपको जेल भी जाना पड़े, तो वहां जाइए, मैं आपको अच्छे से अच्छा वकील दूंगा और मैं आपका घर संभाल लूंगा।

केजरीवाल ने कहा कि पीएम इन दिनों कह रहे हैं कि ईडी-सीबीआई ने सभी भ्रष्टाचारियों को एक मंच पर ला दिया है. यह आधा सच है। ईडी-सीबीआई सभी भ्रष्ट लोगों को एक पार्टी में ले आई। समय एक जैसा नहीं रहता। प्रधानमंत्री मोदी एक दिन जाएंगे, तब भ्रष्टाचार मुक्त भारत होगा जहां सभी चोर एक जगह होंगे। बीजेपी वालों को जेल में डाल दो, देश भ्रष्टाचार मुक्त हो जाएगा.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत