Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अजित पवार ने पीएम की डिग्री पूछने को बताया गलत; बोले- 2014 में क्या डिग्री ने जिताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर नेता बंटे हुए हैं। अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार ने कहा है कि प्रधानमंत्री की डिग्री के बारे में पूछना गलत है. उन्होंने कहा कि जनता को नेताओं के काम का ध्यान रखना चाहिए। फर्क इतना है कि महाविकास अघाड़ी से जुड़े उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री की डिग्री पर सवाल उठाए थे.

रविवार को, पवार ने कहा: “क्या लोगों ने 2014 में डिग्री के आधार पर प्रधान मंत्री मोदी को वोट दिया था? यह उनका चरित्र था जिसने उन्हें चुनाव जीतने में मदद की। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने 9 साल तक देश का प्रतिनिधित्व किया। उसकी डिग्री के बारे में पूछना अच्छा नहीं है। हमें उनसे महंगाई और बेरोजगारी जैसी चीजों के बारे में पूछना चाहिए।

उन्होंने आगे पूछा, “अगर हमें डिग्री के बारे में विवरण मिल जाए, तो क्या कीमत कम हो जाएगी?” क्या लोगों को उनकी डिग्री जानकर नौकरी मिलेगी?

हाल ही में एक बैठक में ठाकरे ने कहा, ‘ऐसे युवा हैं जिनके पास कई डिग्री हैं, लेकिन उनके पास नौकरी नहीं है… पीएम के डिप्लोमा के बारे में पूछा गया, तो 25 हजार रुपये का जुर्माना. किस कॉलेज को इस बात का गर्व नहीं है कि यह उनका कॉलेज था जिसमें प्रधानमंत्री पढ़े थे? उन्होंने पूछा कि यह कैसा न्याय है, प्रधानमंत्री के परिचय पत्र के लिए आवेदन करने पर जुर्माना कहां से दिया गया है?

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अपनी डिग्री सार्वजनिक करनी चाहिए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘क्या देश को यह जानने का हक नहीं है कि उनके प्रधानमंत्री ने क्या किया है?’ उन्होंने कोर्ट में डिग्री दिखाने से इनकार किया, क्यों? और जो उनकी डिग्री दिखाने की मांग कर रहे हैं, उनपर जुर्माना लगाया जाएगा? यह क्या हो रहा है? अशिक्षित या कम पढ़ा लिखा पीएम देश के लिए बहुत खतरनाक है।’

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत