Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Rajasthan Politics : बीजेपी-कांग्रेस पर ओवैसी का हमला, बोले- ‘राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस ने मुसलमानों को ठगा

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के नेता असदुद्दीन ओवैसी राजस्थान में चुनाव से पहले अपनी राजनीतिक स्थिति मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राजस्थान में मुसलमानों को बीजेपी या कांग्रेस सरकार ने धोखा दिया, इस बारे में रिपोर्ट आएगी, जिसे हम जयपुर जाकर सबके सामने लाएंगे. इसके साथ ही वह चाहते थे कि मुसलमान भी सोचें। ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों में भी एक जाति होती है.

दरअसल, असदुद्दीन की पार्टी AIMIM ने इसी साल राजस्थान विधानसभा चुनाव में भी जीत हासिल की थी. ओवैसी इस मामले में राजस्थान की नकल कर रहे हैं। हाल ही में ओवैसी जोधपुर के दौरे पर थे जहां उन्होंने मुसलमानों से अपने नेता तैयार करने की अपील की। उन्होंने कहा: “जब हर वर्ग का एक नेता हो सकता है, तो राजस्थान के मुसलमानों के पास अपना नेता क्यों नहीं है?”

ओवैसी ने कहा, “मुस्लिम हों, दलित हों या आदिवासी, उनके पास नेता नहीं है. और जब चुनाव होते हैं तो वे सबसे ज्यादा वोट देते हैं.” उन्होंने कहा, ‘जब तक कमजोरों को उनका हक नहीं मिलेगा तब तक कोई सत्ता में नहीं बैठेगा।’ बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा, ‘भारत को आजाद हुए 75 साल हो गए हैं. बाबा साहेब अंबेडकर ने भारत का संविधान बनाया, आज उन्हीं के समाज के लोगों को मटका छूने पर मार दिया जाता है.”

एआईएमआईएम प्रमुख ने आगे कहा, “अगर जितेंद्र मेघवाल आज जीवित होते तो हम पढ़कर आरक्षण ले लेते, लेकिन हमारे पास बचाव करने वाला कोई नेता नहीं है। हम किस तरह का आजादी का अमृत पर्व मना रहे हैं।” उन्होंने मुसलमानों से पूछा कि जब हर वर्ग का एक नेता हो सकता है तो मुसलमानों के पास अपना नेता क्यों नहीं हो सकता?

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत