Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Pathaan Box Office : सिर्फ 5 दिन में ‘पठान’ ने बड़ी फिल्मों को चटाई धूल; 5वें दिन बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई का अनुमान

Mumbai: ‘पठान’ का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। फिल्म को न केवल राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि दुनिया भर में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। फिल्म हर गुजरते दिन के साथ नए रिकॉर्ड बनाती नजर आ रही है। उन्होंने ‘बाहुबली 2’ और ‘केजीएफ 2’ जैसी बड़ी फिल्में जीतीं। अब फिल्म एक और नया रिकॉर्ड बनाती नजर आ रही है। रविवार को थियेटर में भारी भीड़ उमड़ी। पहले ऑर्डर को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह पांचवें दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन कर सकती है।

तीसरे दिन “पठान” के कलेक्शन में मामूली गिरावट देखी गई। हालांकि तब भी इसने पकड़ बनाए रखी। शाहरुख की इस फिल्म ने जिस तरह से इतिहास रचा है, उसे तोड़ पाना अगले कुछ दिनों में किसी के लिए भी आसान नहीं होगा. कोरोना काल के बाद “पठान” ने बॉलीवुड में जान फूंक दी। साथ ही फिल्म ने बायकॉट ट्रेंड को करारा जवाब दिया।

कोईमोई की एक रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती आंकड़े बताते हैं कि फिल्म सभी भाषाओं में 70 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो पांच दिनों में यह दूसरी बार होगा जब यह फिल्म 70 करोड़ की कमाई कर लेगी। इससे पहले ‘पठान’ ने रिलीज के दूसरे दिन गुरुवार को 70 करोड़ रुपये बटोरे। फिल्म हिंदी चैनल में 65-67 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। कुल मिलाकर फिल्म 70 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

5 दिनों में फिल्म का कुल बिजनेस 278 से 280 करोड़ के बीच हो सकता है। पांचवें दिन अगर कोई फिल्म इतना कलेक्‍शन करती है तो यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. ‘केजीएफ 2’ ने रिलीज के चौथे दिन रविवार को 50.35 करोड़ की कमाई की। जब पांचवें दिन यानी सोमवार को इसकी कमाई घटकर महज 25.57 करोड़ रह गई। वहीं ‘बाहुबली 2’ ने पहले दिन सभी भाषाओं में 121 करोड़ रुपये बटोरे। पांचवें दिन फिल्म का कलैक्शन घटकर 59 करोड़ रह गया।

सिद्धार्थ आनंद निर्देशित इस फिल्म ने चार दिनों में दुनिया भर में 429 करोड़ रुपये कमाए। चौथे दिन फिल्म ने भारत में 212 करोड़ का कलेक्शन किया।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत