Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मैकबुक लवर्स के लिए गुड़ न्यूज़ – Apple MacBook Pro लैपटॉप में लगी है M2 चिप, जानिए इससे क्या फायदा होगा?

Apple MacBook: मैकबुक के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है। अमेरिका की टेक दिग्गज कंपनी एपल ने अपने मैकबुक लाइनअप का विस्तार कर दिया है। कंपनी ने दुनिया में एक नया मैकबुक प्रो लैपटॉप लॉन्च किया है। स्क्रीन साइज चेक करें तो यह लैपटॉप 14 इंच और 16 इंच स्क्रीन साइज में आता है। हालांकि लोग ऐपल के डिजाइन किए नए एम2 प्रो और एम2 मैक्स चिपसेट की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। जब इस चिपसेट को इस लैपटॉप में पेश किया गया था, तो कंपनी ने कहा था कि एम2 प्रोसेसर इंटेल चिपसेट की तुलना में 6 गुना तेज चलता है। आइए एक नजर डालते हैं लैपटॉप के खास फीचर्स पर।

एपल मैकबुक प्रो के खास फीचर्स

चिपसेट
Apple के नए MacBook Pro में शक्तिशाली M2 Pro और M2 Max हैं। कंपनी का दावा है कि दोनों चिपसेट M1 Pro और M1 Max से 20% बेहतर हैं, दोनों चिपसेट का कोर इंजन 40% तेज चलता है।

कनेक्टिविटी
एपल मैकबुक प्रो लैपटॉप के साथ कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 6ई के साथ एक एसडीएक्ससी कार्ड स्लॉट, चार थंडरबोल्ट पोर्ट, एक मैगसेफ चार्जर और एक एचडीएमआई पोर्ट दिया गया है।

डिस्प्ले डिटेल
मैकबुक प्रो लैपटॉप 14 और 16 इंच के स्क्रीन साइज में आता है। इसकी स्क्रीन 8K रेजोल्यूशन को सपोर्ट करती है। इसके अलावा लैपटॉप में एचडी कैमरा दिया गया है। इतना ही नहीं शानदार साउंड के लिए आपको 6 स्पीकर मिलते हैं।

एप्पल मैकबुक प्रो कीमत

M2 प्रो प्रोसेसर वाले मॉडल
एप्पल के नए मैकबुक प्रो के 14 इंच स्क्रीन साइज वाले वर्जन की कीमत 1,99,900 रुपये से शुरू होती है। वहीं, इसके 16 इंच वाले वेरिएंट की कीमत 2,49,900 रुपये से शुरू होती है। इन दोनों कॉन्फिगरेशन में M2 Pro प्रोसेसर जुड़ा हुआ है।

M2 मैक्स चिप वाला संस्करण
एम2 मैक्स चिप के साथ आने वाले वेरियंट में 14 इंच स्क्रीन वाले लैपटॉप की शुरुआती कीमत 3,09,900 रुपये और 16 इंच वाले लैपटॉप की शुरुआती कीमत 3,49,900 रुपये है।

सैमसंग का लैपटॉप 1 फरवरी को होगा लॉन्च

सैमसंग 1 फरवरी को सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड 2023 इवेंट में सैमसंग गैलेक्सी एस23 सीरीज़ में और अधिक उन्नत डिवाइस जारी करेगा। सैमसंग अगली पीढ़ी का गैलेक्सी बुक लैपटॉप लॉन्च कर सकता है। इस लैपटॉप की पूरी सीरीज में गैलेक्सी बुक 3, गैलेक्सी बुक 3 प्रो, गैलेक्सी बुक 3 360, गैलेक्सी बुक 3 प्रो 360 और गैलेक्सी बुक 3 अल्ट्रा शामिल हैं।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत