Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बजट सत्र आज से शुरू, BRS, AAP करेंगे राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार, बताई ये वजह

New Delhi: संसद का बजट सत्र आज 31 जनवरी से शुरू होगा. बजट सत्र शुरू होने से पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संसद के दोनों सदनों के पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करेंगी. इस बीच, चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगी. केंद्र सरकार के विरोध में दोनों दलों ने राष्ट्रपति के भाषण का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

राष्ट्रपति सत्र के पहले दिन संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित करते हैं। राज्यसभा में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता राव ने कहा कि उनकी पार्टी शासन के सभी क्षेत्रों में केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की विफलता के विरोध में इससे पीछे हट रही है। बीआरएस के बहिष्करण का भी समर्थन करेगा।

आप नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा, “राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रति पूरे सम्मान के साथ, हम संसद के सत्र का बहिष्कार कर रहे हैं क्योंकि सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और अपने वादों को पूरा करने में विफल रही है। राव और सिंह ने स्पष्ट किया कि वे और उनकी पार्टी राष्ट्रपति और राष्ट्रपति कार्यालय का सम्मान करती है, लेकिन वे केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के विरोध में इस मुद्दे को उठा रहे हैं। बजट सत्र के पहले दिन दोनों सदनों में आर्थिक अध्ययन भी पेश किया जाएगा।

बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया था। तवांग मुद्दे पर 17 विपक्षी सदस्यों ने राज्यसभा छोड़ दी। विपक्ष के नेता और राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इस मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई। खड़गे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिए गए विवादित बयान को लेकर संसद में जबरदस्त हंगामा हुआ, इसलिए शीतकालीन सत्र जल्दी बंद कर दिया गया.

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत