Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पेशावर हमले के बाद पाकिस्तान के रक्षामंत्री बोले – आतंकियो के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत

पाकिस्तान के पेशावर में इस आत्मघाती हमलावर के खुद को उड़ा लेने के बाद पूरे पाकिस्तान में दहशत का माहौल है. सबसे हालिया हमला पेशावर में नमाज के दौरान एक मस्जिद पर आत्मघाती हमला था, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे। हमले के मद्देनजर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का बयान आया है। एक ओर उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से संकट की घड़ी में एकजुट होने का आह्वान किया तो दूसरी ओर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस विस्फोट के सामने अपना दर्द बयां किया.

पाकिस्तान में रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान में नमाज के दौरान मस्जिदों में बम विस्फोट भारत में नहीं होता है। पाक के रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत भी नमाज के दौरान नमाजियों को नहीं मारता। पाक रक्षा मंत्री ने कहा कि मस्जिदों में नमाज के दौरान भी पाकिस्तान में आत्मघाती हमले शुरू हो गए हैं. हालांकि ऐसा भारत और इजराइल जैसे देशों में भी नहीं होता है और पूजा स्थल या मस्जिद में नमाज के दौरान कभी-कभी आत्महत्या के मामले सामने आते हैं। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ खान ने कहा कि हम सभी को इन आतंकवादियों के खिलाफ एकजुट होना होगा जो केवल एक समूह या समाज के वर्ग को नहीं बल्कि पूरे देश को निशाना बनाते हैं.

संसद के बाहर मीडिया के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, ख्वाजा आसिफ से आतंकवादियों के खिलाफ किसी नए सैन्य अभियान के बारे में पूछा गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि आतंक को खत्म करने के लिए एक नया सैन्य अभियान शुरू करने का निर्णय ऊपर से राष्ट्रीय स्तर पर होगा। उन्होंने कहा कि फैसला राष्ट्रीय सुरक्षा समिति से आया है। इस तरह की बैठक में इस तरह के मामलों पर फैसला नहीं किया जा सकता है।

रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने तालिबान से बातचीत के लिए इमरान खान की पिछली सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि दो साल पहले हमें बताया गया था कि हम इन लोगों (आतंकवादियों) से बात कर सकते हैं। बाद में, उन्हें देश में रहने की अनुमति दी गई। ख्वाजा आसिफ खान ने कहा कि पाकिस्तान में 450,000 से अधिक अफगान हैं जो अपने वतन नहीं लौटे और अब पाकिस्तान में पर्यटन क्षेत्र में हैं।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत