Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Pathaan Box Office Day 7 : बॉक्स ऑफिस पर बुलेट से भी तेज स्पीड से कमाई कर रही शाहरुख खान की ‘पठान’, दुनिया भर में पहले सप्ताह में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

Pathaan Box Office Day 7: शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर पठान ने एक हफ्ते में रिलीज होकर इंडस्ट्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह फिल्म तीन मुख्य अभिनेताओं के करियर की सबसे बड़ी हिट बन गई। जिस गति से यह बढ़ रहा है, यह देखना बाकी है कि “पठान” भविष्य में उद्योग को कितना हिलाकर रख देगा। “पठान” ने बॉक्स ऑफिस के इतिहास में “केजीएफ 2” और “बाहुबली 2” जैसी सबसे बड़ी भारतीय रिलीज को पीछे छोड़ दिया।

“पठान” भारत में सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स चैनलों पर बहुत बड़ा कारोबार कर रहा है। इतिहास में शाहरुख अभिनीत ‘पठान’ पहले ही यश, प्रभास, आमिर खान और सलमान को पीछे छोड़ते हुए भारत में 200 करोड़ रुपये, 250 करोड़ रुपये और 300 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश करने वाली सबसे तेज हिंदी फिल्म बन गई है।

हालांकि, मंगलवार को फिल्म के कलेक्शन में थोड़ी गिरावट आई और बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पठान’ ने भारत में अपना कलेक्शन 315 करोड़ रुपए कर लिया। मंगलवार को फिल्म ने 21 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया। यह किसी हिंदी फिल्म के लिए पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई है और “पठान” ने इस रैंक को हासिल करने में “केजीएफ 2” को पीछे छोड़ दिया है। ‘पठान’ ने पूरी दुनिया में अविश्वसनीय कलेक्शन किया है

भारत की तरह ही, ‘पठान’ विश्व भर में भी अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाब है। विदेशों की बात करें तो खाड़ी, कनाडा और अमेरिका से सबसे बड़ा योगदान नजर आ रहा है। इस दर से, ‘पठान’ जल्द ही अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस संग्रह में आमिर खान की ‘दंगल’ को पीछे छोड़ देगी। उम्मीद की जा रही है कि दो हफ्तों में ‘पठान’ किसी हिंदी फिल्म के लिए दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी। वहीं, शाहरुख के काम की बात करें तो वह आगामी फिल्म ‘जवान’ में नजर आएंगे, जो 2 जून को पर्दे पर आएगी. वह निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ ‘डंकी’ में काम कर रहे हैं, जो क्रिसमस के बाद रिलीज होगी।

इस बीच, “पठान” ने वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स को रिलीज कर दिया। जल्द ही ‘टाइगर 3’ यूनिवर्सल इवेंट को और भी आगे ले जाएगी। निर्देशक सिद्धार्थ आनंद के ‘वॉर 2’ पर फोकस करने की उम्मीद है। वह ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म “फाइटर” का निर्देशन करेंगे।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत