Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

WCL Recruitment 2023 : 10वीं पास युवाओं के लिए WCL में निकली सरकारी नौकरी, लास्ट डेट है पास, तुरंत कर दें अप्लाई

WCL Bharti 2023: वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने खनन सरदार और सर्वेयर के पद के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी समय से चल रही है और जल्द ही आवेदन की अंतिम तिथि आने वाली है। इसलिए, भले ही आप योग्य और इच्छुक हैं, अगर किसी कारण से आप इन अवसरों के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, तो अभी करें। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी, 2023 है।

वैकेंसी डिटेल

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में कुल 135 घोषणाएं की गईं। इनमें से 107 पद माइनिंग सरदार के और 28 पद सर्वेयर के हैं। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

कौन आवेदन कर सकता है

वेस्टर्न कोल्फील्डस लिमिटेड के माइनिंग सरदार और सर्वेयर पद पर दसवीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। इनके लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से रजिस्ट्रेशन पास होना चाहिए। इसके साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो आयु सीमा 18 से 30 वर्ष निर्धारित की गई है

वेतन कितना होगा

इन पदों पर चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को अच्छा वेतन मिलेगा जो कि स्थिति के आधार पर अलग-अलग होता है। माइनिंग सरदार पद के लिए वेतन 31,852 रुपये और सर्वेयर पद के लिए वेतन 34,000 रुपये निर्धारित है। अन्य के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

कैसा होगा सेलेक्शन

इन चयनों और शर्तों के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 100 अंकों की होगी। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को सफलतापूर्वक चयनित माना जाएगा।

आवेदन शुल्क कितना है

इन पदों पर आवेदन करने के लिए यूआर, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस को 1180 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और ईएसएम आवेदकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत