Search
Close this search box.

34 फर्जी सिम कार्ड, दो मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल तथा फर्जी सिम बिक्री के 4700 रुपयों सहित दो आरोपीयो को जुरेहरा पुलिस ने गिरफ्तार किया

डीग, जिला पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देशन में साइबर ठगो के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत कामां के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह के सुपरविजन में पुलिस थाना जुरेहरा द्वारा कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफतार किया । पुलिस ने बताया कि गुरुवार को सुचना मिली कि दो व्यक्ति एक अपाचे मोटरसाइकिल पर ग्राम रसूलपुर की तरफ से आ रहे हैं जिनके पास भारी संख्या में फर्जी सिम कार्ड हैं, इस पर ग्राम रसूलपुर व सोनोखर के मध्य स्थित निर्माणाधीन पुलिया पर पहुंचकर पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई।

इस दौरान मुखबिर के बताए हुलिया के दो व्यक्ति एक अपाचे मोटरसाईकिल पर आए जिनको पुलिस ने रोका उनका नाम पता पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम आसिफ पुत्र इलियास मेव उम्र 21 साल निवासी ग्राम नगला शहजाद थाना कामां, आफात पुत्र इकबाल मेव उम्र 20 साल निवासी ग्राम नगला शहजाद थाना कामां का बताया जिनकी तलाशी ली गईं तो मुल्जिम आसिफ के पास 20 फर्जी सिम कार्ड, फर्जी सिम बिक्री के 4700 रूपये एक मोबाईल फोन एवम घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल मिले तथा मुल्जिम आफात के कब्जे में कुल 14 फर्जी सिम कार्ड व एक मोबाईल फ़ोन मिला। मुलजिमों के कब्जे में भारी संख्या में मिले कार्ड के सम्बन्ध में जानकारी की गईं सिम।

पुलिस द्वारा सिम कार्ड के संबध में उनसे जानकारी की गई तो बताया कि हम लोग बाहर से फर्जी आधार कार्ड पर सिम जारी करवाकर उन पर सिम खरीद कर लाते है तथा उन सिम कार्डो को ओएलएक्स ठगी करने वाले लोगों को महंगे दामों में बेच देते है । पुलिस ने बताया कि मुलजिमों द्वारा कूटरचित तरीके से फर्जी आधार कार्ड पर फर्जी सिम कार्ड जारी करवाकर ओएलएक्स ठगी करने वाले लोगो को महंगे दामों में बेचना पाए जाने पर 34 सिम कार्ड,दो, 2 मोबाईल फ़ोन, 4700 रुपयों तथा एक मोटासाइकिल को जप्त कर पुलिस ने दोनों मुलजिमों को गिरफतार किया। पुलिस गठित टीम में थाना अधिकारी महेश कुमार, एएसआई रणजीत सिंह जितेंद्र सिंह, चालक ओम प्रकाश पुलिस थानाजुरेहरा शामिल रहे।

ये भी पढ़े : महिला की अधजली लाश मिली – शव मिलने से फैली सनसनी, दुष्कर्म के बाद हत्या कर लाश जलाने की आशंका

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत