Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में मानसून की विदाई के बाद ठंड की आहट, मिलेगी गर्मी से निजात!

राजस्थान में अब मौसम सुबह-शाम बदलने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4-5 दिनों तक राजस्थान में औसत तापमान 39-25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. भरतपुर, प्रतापगढ़, बारां, डूंगरपुर, अलवर और भीलवाड़ा सहित राजस्थान के दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश हो सकती है।

दरअसल, मानसून की विदाई के बाद धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगती है, और सुबह और शाम के समय गर्मी का असर कम होने लगता है। 8 अक्टूबर से जयपुर, भरतपुर, अलवर, कोटा, झालावाड़, बारां, बूंदी, उदयपुर और डूंगरपु, सवाई माधोपुर समेत राज्य के 11 जिलों में बारिश की संभावना है।

गौरतलब है की दिन में लोगों को अत्यधिक गर्मी का सामना करना पड रहा है, परंतु सुबह और शाम को ठंड का एहसास होता है। राज्य के कई हिस्सों में तापमान सामान्य से अधिक गर्म है। हालांकि, बारिश की वापसी के साथ तापमान में गिरावट आएगी। ऐसे में राज्य में ठंड बरकरार रहेगी और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम सेवा के मुताबिक सितंबर के दूसरे हफ्ते में 12 और 13 अक्टूबर को कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है, जिससे ठंड का असर बढ़ेगा. पश्चिम में मानसूनी वर्षा के कारण राजस्थान में भी वर्षा होगी। इसका असर राजस्थान के पश्चिमी और उत्तरी क्षेत्रों में देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- मंत्री शांति धारीवाल ने किया राजस्थान में पहली सहस्त्रबाहू अर्जुन की प्रतिमा का अनावरण

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत