Search
Close this search box.

गाजा में इजरायल के जवाबी हमले में कम से कम 198 लोगों की मौत, पूरे इलाके में लगा लाशों का अंबार

इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध से जुड़ी अहम जानकारी आ रही है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में इजरायली जवाबी कार्रवाई में कम से कम 198 लोग मारे गए और 1,610 घायल हो गए। गाजा पट्टी पर शासन करने वाले आतंकवादी समूह हमास ने शनिवार को इजरायल पर एक अभूतपूर्व हमले में हजारों रॉकेट दागे। इसके अलावा हमास के दर्जनों आतंकवादी सुरक्षा सीमा पार कर इजराइल में घुस गये. इजराइल ने गाजा में हवाई हमले कर जवाब दिया.

इजरायलियों की जवाबी कार्रवाई में मृतकों और घायलों की संख्या की घोषणा की गई। हमास के आतंकी लगातार इजराइल पर हमले कर रहे हैं. एक इजरायली चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि हमास के हमले में कम से कम 150 लोग मारे गए हैं और सैकड़ों घायल हुए हैं। वहीं, गाजा में पीड़ितों की संख्या के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दी गई। हालाँकि, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 198 लोगों की मौत हो गई। वहीं, हमास द्वारा जारी एक वीडियो में कम से कम तीन इजराइलियों को जिंदा पकड़ा हुआ दिखाया गया है। इजराइल में हमास के कुछ आतंकियों की मौजूदगी को लेकर खबरें सामने आई है।

इज़रायली शहरों की सड़कों पर इज़रायली नागरिकों और हमास आतंकवादियों के शव पाए गए हैं। एसोसिएटेड प्रेस की एक तस्वीर में एक बुजुर्ग इज़रायली अपहृत महिला को बंदूकधारियों से घिरी गोल्फ कार्ट में गाजा लौटते हुए दिखाया गया है। मोटरसाइकिल पर दो कार्यकर्ताओं के बीच एक और महिला बैठी नजर आई। कुछ तस्वीरों में हमास के सशस्त्र बलों को गाजा में मोटरसाइकिलों पर सैनिकों को ले जाते और नागरिकों को गिरफ्तार करते हुए दिखाया गया है। इस फोटो में वे सड़क पर इजरायली सेना की गाड़ियां चलाते भी नजर आ रहे हैं. वहीं, एक वीडियो में गुस्साए फिलिस्तीनियों द्वारा एक इजरायली सैनिक के शव को गाजा में घसीटते हुए दिखाया गया है।

 

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत