Search
Close this search box.

राजस्थान में बदल गई चुनाव की तारीख, 23 नवंबर की जगह अब 25 को होगी वोटिंग

राजस्थान में चुनाव की तारीख बदल गई है. चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि राजस्थान में चुनाव 23 नवंबर की बजाय 25 नवंबर को होंगे। हालांकि, चुनाव गिनती की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है। चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। 23 नवंबर को देवउठनी एकादशी के दिन राज्य में हजारों शादियां होने के कारण चुनाव आयोग ने तारीख में बदलाव किया है।

चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि 23 नवंबर को राज्य में कई शादियां होंगी. इसके अलावा सामाजिक कार्यक्रम भी चलाये जाते हैं. यही कारण है कि कई राजनेता और सार्वजनिक संगठन चुनाव के दिन में बदलाव की मांग कर रहे थे। इसलिए हमने वोट की तारीख बदलने का फैसला किया. हम आपको बता रहे हैं कि 23 नवंबर को देवोत्थान एकादशी का त्योहार है, जिसे देवउठनी भी कहा जाता है.

ऐसा माना जाता है कि इस दिन शादी करना अच्छा होता है और लोग शुभ मुहूर्त की परवाह किए बिना भी शादी करते हैं। इस सीजन में देवोत्थान एकादशी के दौरान राजस्थान में 50,000 से अधिक शादियां होने की उम्मीद है। इसलिए चुनाव तिथि बदलने की अनुशंसा की गयी है. इस वजह से चुनाव आयोग ने तारीख बदल दी. हालाँकि, निर्णय की तारीख अपरिवर्तित रहेगी और 3 दिसंबर को ही वोटों की गिनती होगी।

ये भी पढ़ें: बैंकिंग, FMCG, और एनर्जी स्टॉक्स में खरीदारी के चलते भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ हुआ बंद, निवेशकों की संपत्ति में तेज उछाल

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत