Search
Close this search box.

चीन बॉर्डर से पीएम मोदी की हुंकार – हाथ मिलाने के साथ आंख भी मिलाता हू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘चीन-पाकिस्तान’ का नाम लिए बिना एक बार फिर हुंकार भरी है. उन्होंने कहा कि देश की तरफ आंख उठाने वालों को सख्ती से जबाब दिया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सीमावर्ती क्षेत्र के लिए अपनी योजना भी साझा की. उन्होंने कहा कि भारत आज किसी से नहीं डरता और किसी देश के लिए खतरा भी नहीं है. कहा कि देश के सीमावर्ती इलाकों में विकास कार्य तेजी से चल रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सीमा पर भारतीय सैनिकों की आवाजाही को आसान और सरल बनाने के लिए प्रभावी नीति बनाने पर काम किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश के सीमावर्ती इलाकों में बुनियादी ढांचा तेजी से बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के सीमावर्ती इलाकों में 4200 किलोमीटर से ज्यादा सड़क का जाल बिछाया गया है. देश भर के सीमावर्ती इलाकों में 250 से अधिक पुल बनाए गए हैं, जबकि 22 सुरंगें पूरी हो चुकी हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि बॉर्डर तक ट्रेनें भी पहुंचाई जा रही हैं. केंद्र सरकार सीमावर्ती क्षेत्रों में सड़क और संचार कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब उन्हें विश्व नेताओं से कोई चुनौती मिलती है तो वह उनकी आंखों में आंखें डालकर बात करते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक पुरानी कहावत है कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी पहाड़ में बेकार होती है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्होंने आप्रवासन पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है। ऐसा कहा जाता है कि बुनियादी सेवाओं के विकास के साथ, युवा लोग अपने गृहनगर लौटने लगे। मोबाइल कनेक्टिविटी, सड़क, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे उद्योगों को मजबूत किया गया है।

ये भी पढ़े : वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर असामाजिक तत्वों ने किया पथराव – यात्रा के दौरान शीशा टूटने से घबराए यात्री

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत