Search
Close this search box.

पत्नी की गला दबाकर हत्या करने के बाद व्यक्ति पहुंचा थाने, बोला गिरफ्तार कर लो; पिता बोले- बेटी को दहेज के लिए मारा

राजस्थान के भरतपुर जिले के कोतवाली थाने में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी का गला घोंट दिया और हत्या करने के बाद थाने पहुंच गया। मेडिकल सेंटर द्वारा महिला के शव की जांच करने, उसका नाम दर्ज करने और जांच शुरू करने के बाद पुलिस ने शव को उसके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया। नई मंडी हरिजन बस्ती निवासी नितेश कुमार नामक व्यक्ति ने थाने में अपनी 24 वर्षीय पत्नी प्रीति पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। रविवार की शाम कोतवाली देहात में पत्नी की हत्या करने के बाद नितेश खुद स्थानीय थाने आया और बोला, “सर, मैंने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है, मुझे गिरफ्तार कर लीजिए.

प्रीति के दादा यादराम ने जब पुलिस में मामला दर्ज कराया तो उन्होंने लिखा कि 7 फरवरी 2022 को मैंने अपनी दो बेटियों प्रीति और पायल की शादी दो भाइयों नितेश और अभिषेक जो कि हरिजन बस्ती, नई मंडी, भरतपुर शहर में रहते हैं, के साथ की थी. लड़कियों की शादी में अपनी हैसियत के मुताबिक 20 लाख रुपये खर्च किए गए और शादी का सारा सामान दिया गया। लेकिन जब से शादी हुई, लड़की के ससुराल वालों ने उनसे कार के लिए दहेज में ₹5 लाख और कार की मांग कर रहे थे। बाद में मांगने पर पैसे नहीं दिए गए तो लड़कियों को पीटा गया।

मृतक के पिता की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि छोटी बेटी पायल विवाद के कारण अपने ननिहाल चली गई, लेकिन 23 तारीख की शाम को उनके ससुराल वाले डीग पहुंचे और उनकी बेटी प्रीति को ले गए. प्रीति और पायल अपनी दोनों बेटियों को भरतपुर ले गईं और उन्हें आश्वासन दिया कि वे उनके साथ नहीं लड़ेंगी। लेकिन कल रात करीब 11 बजे पायल छोटी बेटी का फोन आया कि उसके ससुराल वाले और उसकी बड़ी बहन प्रीति बहस कर रहे हैं. जब मृतक के परिजन यहां पहुंचे तो पता चला कि प्रीती को जिला अस्पताल ले जाया गया है। जब प्रीति को उसका पता चला तो उसे शवगृह में रखवा दिया गया। सिटी सीओ नागेंद्र सिंह ने बताया कि डीग के रहने वाले यादराम नाम के शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. मेरे पिता ने कहा कि उसके पति ने पैसे मांगने के लिए मेरी बेटी की हत्या कर दी. शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत