Search
Close this search box.

पूनिया और राठौड़ ने लाल डायरी को लेकर सीएम गहलोत पर साधा निशाना – जनता जानना चाहती है राज

राजस्थान में बीजेपी के पूर्व नेता सतीश पूनिया ने विधानसभा में हुए हंगामे को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है. सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान की जनता जानना चाहती है कि लाल डायरी में क्या छिपा है? पूनिया ने ट्विटर पर कहा, ”आज मुझे बच्चन की फिल्म डॉन याद आ गई। एक आदमी था जो लाल डायरी के लिए लड़ रहा था।

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि गुढ़ा कल तक मंत्री थे।” बता दें कि राजेंद्र सिंह विधानसभा में लाल डायरी लेकर गुढ़ा पहुंचे थे. इसके बाद प्रवक्ता सीपी जोशी ने अनुमति नहीं दी. गुढ़ा ने कथित तौर पर संसदीय मंत्री शांति धारीवाल का माइक छिन लिया। दोनों नेताओं के बीच तनातनी हुई. इसके बाद सीपी जोशी ने फील्ड मार्शल राजेंद्र गुढ़ा को सभा से निकलवा दिया. नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने राजधानी जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

मुख्यमंत्री सीपी जोशी ने गुढ़ा को अधिकृत नहीं किया। प्रतिनिधि सभा के बाहर मीडिया से बात करते हुए विधायक गुढ़ा ने कहा कि हमने आपकी सरकार बचाई। मेरे ख़िलाफ़ झूठे आरोप लगाए गए जिसके कारण मुझे जेल जाना पड़ा। मैं किसी भी बलिदान के लिए तैयार हूं. मैंने शुक्रवार को कहा था कि राजस्थान में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. मुझे सीधा बर्खास्त कर दिया है. दरअसल, अपदस्थ मंत्री गुढ़ा आज विधानसभा भवन पहुंचे और स्पीकर सीपी जोशी को लाल डायरी दिखाने लगे. अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा, मैं इसकी इजाजत नहीं दूंगा. हंगामे के बाद बैठक रद्द कर दी गई. उस वक्त स्पीकर पीसी जोशी ने संसदीय परंपराओं का पालन नहीं करने पर सांसद मदन दिलावर और प्रताप सिंघवी की आलोचना की थी.

गुढ़ा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को लेकर एक फिल्म बनाई गई है. मेरे पास एक लाल डायरी थी. मेरी डायरी चोरी हो गई. उन सभी 25-30 लोगों ने मुझ पर हमला कर दिया. मुझे नीचे गिरा दिया, मुझे मार्शल के जरिए नहीं, कांग्रेस के मंत्रियों ने खींचकर सदन से बाहर निकाला है। मार्शत तो आए ही नहीं थे। मैं कहना चाहता हूं कि हमने अशोक गहलोत का चेहरा देखकर मदद की. आपके अनुरोध पर, हम सम्मेलन में शामिल हुए। मीटिंग में श्री गहलोत ने डायरी का आधा कागज फाड़ दिया और मुझे परेशान किया. मेरे पास आधा रिकॉर्ड है. इस भाग में मैंने आपके सभी बुरे कर्मों का वर्णन किया है। किस-किस विधायक को क्या-क्या विभाग दिया। निर्दलीय विधायकों का क्या दिया। किन-किन को आप ने लालच दिया। चुनाव में क्या काले कारनामे किए। इन सब का खुलास मैं आगे भी करूंगा।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत