Search
Close this search box.

शांति धारीवाल बोले- कोटा में लव अफेयर की बजह से स्टूडेंट्स करते है सुसाइड, लड़की के पिता बोले- मंत्री के पास अफेयर के सबूत हो तो बताएं

शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा के एक छात्र की आत्महत्या को अफेयर से जोड़ा है. धारीवाल ने यह बयान सीएम गहलोत की मौजूदगी में दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें हाल ही में एक छात्र से अफेयर के बारे में एक पत्र मिला, जिसकी बजह से उसने आत्महत्या कर ली। मंत्री के बयान पर टिप्पणी करते हुए लड़की के पिता ने कहा कि अगर मंत्री के पास इस मामले में कोई सबूत है तो कृपया हमारे पास लाकर दिखाएं.

मंत्री धारीवाल ने यह बयान सिटी पार्क के उद्घाटन के मौके पर दिया। पार्क की खूबियां बताते हुए यूडीएच मंत्री ने कहा कि यहां हर साल करीब 25 लाख बच्चे पढ़ने आते हैं। आए दिन आत्महत्या की खबरें सामने आती रहती हैं. आज ही एक युवा लड़की ने आत्महत्या कर ली. वजह थी अफेयर. उसने जो लेटर छोड़ा है, वह अफेयर के बारे में है. आपको यहां हुई सभी आत्महत्याओं का केस स्टडी करने की जरूरत है। जब छात्र यहां पढ़ने आते हैं तो उन्हें हीन भावना महसूस होती है।

मंत्री ने यह भी कहा कि माता-पिता के दबाव के कारण बच्चो को यहां रहना पड़ता है. ऐसे कई मामले हैं जहां छात्र यहां पहुंचने के 15 दिन बाद ही आत्महत्या कर लेते हैं। इसके बाद उन्होंने बताया कि आत्महत्या किसी अफेयर के कारण होती है। इन सभी कारणों से, आपके आगमन पर तनाव को कम करने के लिए यहां एक पार्क स्थापित किया गया है। फादर ऋचा ने कहा, ‘अगर मंत्री के पास किसी अफेयर का सबूत है तो कृपया उन्हें बताएं।

बता दें कि रांची की एक छात्रा ऋचा सिन्हा ने मंगलवार शाम को अपने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वह मई में NEET की तैयारी के लिए यहां आई थी। अनाधिकारिक रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रा ने एक महीने से अपने पिता से बात नहीं की थी। इसे लेकर वह तनाव में भी थी. इस संबंध में ऋचा के पिता रवींद्र कुमार ने कहा, अगर मंत्री के पास उनकी बेटी के अफेयर का कोई सबूत है तो कृपया उन्हें बताएं। मेरी बेटी ऐसी नहीं थी. कोचिंग जाते समय मेरी बेटी से आवारा लड़के छेड़छाड़ करते थे। ऋचा ने यह बात अपनी बहन को भी बताई।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत