Search
Close this search box.

राजस्थान में 2 दिन बारिश का अलर्ट, जयपुर में होने लगा गुलाबी सर्दी का एहसास

राजस्थान में मानसून की विदाई के साथ ही गुलाबी शहर में गुलाबी सर्दी का एहसास होने लगा है। ठंड तेज़ होती जा रही है. रात का तापमान कम होने से ठंड का अहसास होने लगा है। लेकिन दिन में लोगों को गर्मी लगती है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहेगा। तापमान में थोड़ी गिरावट हो सकती है.

पिछले 24 घंटों में भीलवाड़ा, उदयपुर और सिरोही में न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री और वनस्थली में 19.8 डिग्री रहा. रात का सबसे अधिक तापमान राजधानी जयपुर में दर्ज किया गया. राजधानी में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और दैनिक तापमान 35.6 डिग्री है. राजस्थान के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है, जिससे सुबह और शाम को ठंड का एहसास होने लगा है.

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि भारी बारिश और पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान में सामान्य से ज्यादा बारिश होगी. राजस्थान के पश्चिमी और उत्तरी भागों में अधिक बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में दो दिन बारिश हो सकती है. हालाँकि, राजस्थान की जलवायु आमतौर पर शुष्क रहेगी। हालांकि, 12 और 13 अक्टूबर को कुछ इलाकों में हल्की बारिश संभव है. मौसम विभाग ने अगले 8 दिनों के लिए बारिश का पूर्वानुमान भी घोषित किया है.

ये भी पढ़े : एम्स जोधपुर में ग्रुप-सी पदों पर सीधी भर्ती, आवेदन 105 पदों पर, देखिए नोटिफिकेशन

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत