Search
Close this search box.

जोधपुर में ऑनर किलिंग का मामला – बाल विवाह के बाद सामने आया लड़की का राज, मां-बाप और मामा ने गला घोट कर पानी के टांके में डालकर की हत्या

पश्चिमी राजस्थान के शहर जोधपुर में हत्या की खबर सामने आई और हर कोई हैरान रह गया. इस मामले में बच्ची का गला घोंटकर उसे पानी की टंकी में फेंक दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई. जब पुलिस को शक हुआ तो उन्होंने गहनता से जांच शुरू की तो सामने आया कि मृतक लड़की का किसी अन्य युवक से अफेयर चल रहा था जबकि लड़की का बाल विवाह बचपन में हो गया था.

जोधपुर नगर पुलिस आयुक्त धर्मेंद्र सिंह यादव ने कहा कि लड़की की हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप दिया जाने का शक हुआ. पुलिस की एक टीम बनाई गई और सबूत जुटाए गए. पुलिस जांच में पता चला कि हत्या लड़की के माता-पिता और उसके मामा ने की है. यह मामला सरहद रामदवास का है जहां माता-पिता और मामा ने अपनी बेटी को टंकी के पानी में डुबाकर मार डाला.

10/2023 को सूचना मिली थी कि कापरड़ा पुलिस की ढाणी और सरहद निवासी रामड़ावास ने एक लड़की को पानी की टंकी में फेंक कर हत्या कर दी है और अपनी लड़की की हत्या के बाद पिता की संदिग्ध परिस्थिति में मृत्यु हो गई. इस भयानक हत्या को शीघ्र सुलझाने के लिए, अपराध स्थल की सावधानीपूर्वक जांच की गई, साक्ष्य एकत्र किए गए और लड़की और उसके पिता के शरीर की चिकित्सा केंद्र द्वारा जांच की गई। घर की तलाशी ली गई तो बच्ची की मां की करतूत पर संदेह हुआ।

तकनीकी और मनोवैज्ञानिक साक्षात्कार के दौरान, उसने कबूल किया कि उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी। बालिका की हत्या के संबंध में जिला टास्क फोर्स निदेशक श्री लाखा राम ने उसके मामा को गिरफ्तार किया और टीम ने तकनीकी डेटाबेस और मनोवैज्ञानिक तकनीकों का उपयोग करके उससे पूछताछ की। आख़िरकार मामा ने कबूल कर लिया कि उसने ही अपनी भांजी की हत्या की है. इस दौरान मृत लड़की की मां और मामा को गिरफ्तार कर लिया गया।

मृतक लड़की की शादी कम उम्र में ही कर दी गई थी. लड़की अपने बाल विवाह को मान नहीं रही थी. लड़की को उसके माता-पिता, उसके भाई और उसकी चाची ने बहुत समझाया, लेकिन वह नहीं मानी। तीन माह पहले लड़की की बहन ने रॉकी उर्फ राकेश ज्याणी के साथ लड़की की तस्वीर देखी। जब लड़की के भाई और उसकी मां ने उससे फोटो के बारे में पूछा तो लड़की ने ऐसी किसी फोटो के होने से इनकार कर दिया. उसी क्षण से गांव में लड़की के रिश्ते को लेकर चर्चा शुरू हो गई। एक दिन, लड़की उसे बताए बिना घर से निकल जाती है और मोटरसाइकिल पर एक स्थानीय लड़के राकेश, जिसका नाम रॉकी है,के साथ चली जाती है। फिर, जब लड़की की माँ को उसका सेल फोन मिला, तो लड़की के परिवार को आश्चर्य हुआ कि उसे यह फ़ोन कहा से मिला. उन्होंने कई बार पूछा कि फोन किसने दिया, लेकिन लड़की ने फोन के बारे में कुछ नहीं बताया.

10 अक्टूबर 2023 को दोपहर 3:00 बजे लड़की फोन पर किसी से बात कर रही थी. जब लड़की की मां ने उसे समझाया लेकिन वह नहीं मानी तो लड़की के माता-पिता ने उसे मारने की योजना बनाई. रात करीब 8 बजे लड़की की मां ने अपने भाई को फोन किया और उसे लड़की को मारने की योजना के बारे में बताया। तो लड़की के मामा रात में ही अपनी बहन के घर गया, उसने लड़की को मारने की योजना बनाई। तभी कमरे में सो रहे लड़की के पिता ने उसका मुंह कपड़े से बंद कर उसका गला घोंट दिया, उसके मामा ने लड़की का हाथ पकड़ लिया और उसकी मां ने उसका पैर पकड़ लिया और अधमरी लड़की को पानी से भरे टांके में ले जाकर गिरा दिया। फिर लड़की के पिता की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव को लेकर थाना परिसर में सीएलजी सदस्यों कि मिटीग सम्पन्न

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत