Search
Close this search box.

जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में पार्किंग की समस्या को लेकर नर्सेज का कार्य बहिष्कार, मरीजों को उठानी पड़ रही परेशानी

एमएमएस अस्पताल परिसर में वाहन पार्क करने और स्वास्थ्य निदेशालय के आदेश पर नर्सों ने नाराजगी जताई। नर्सेज ने नाराजगी जताते हुए संपूर्ण कार्य बहिष्कार कर दिया है। इसमें बताया गया है कि इन सेवाओं का बहिष्कार तब तक जारी रहेगा जब तक न्याय मंत्रालय द्वारा जारी पार्किंग आदेश हटा नहीं लिया जाता। नर्सिंग सेवा बाधित होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

राजस्थान जिला नर्सिंग निदेशक बलदेव चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य अधीक्षक ने 10 अक्टूबर को आदेश जारी कर नर्सों को गेट पर वाहन खड़ा करने पर रोक लगा दी थी. यही कारण है कि स्वास्थ्य कर्मियों में आक्रोश है. पार्किंग स्थल पर तैनात सुरक्षा गार्ड मनमर्जी से नर्सिंगकर्मियों के वाहनों की हवा निकाल रहे हैं, उनके साथ बदतमीजी कर रहे हैं.

आदेश के अनुसार, चरक भवन और बांगड़ भवन अस्पतालों में काम करने वाले अकादमिक डॉक्टरों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके वाहन केवल प्राथमिक पार्किंग क्षेत्र में ही पार्क किए जाएं। इसके अलावा, पार्किंग रहित वार्डों के अन्य डॉक्टरों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनकी कारें अस्पताल के तीसरे प्रवेश द्वार के सामने भूमिगत कार पार्क में ही पार्क की जाएं।

इस अस्पताल के चरक भवन और बांगड़ परिसर में काम करने वाले सभी नर्सों, चिकित्सा कर्मचारियों और अन्य कर्मचारियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने वाहन केवल धन्वंतरि ओपीडी के पार्किंग स्थल में पार्क करें।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत