Search
Close this search box.

राजस्थान में पहले फेज में किन महिलाओं को मिलेंगे फ्री स्मार्टफोन, जानिए सीएम अशोक गहलोत क्या बोले

राजस्थान में इस महीने से गहलोत सरकार की तरफ से मुफ्त मोबाइल फोन मिलेगा. इसके साथ ही इसी माह निःशुल्क राशन सामग्री का वितरण भी शुरू हो जायेगा। इसकी जानकारी खुद सीएम अशोक गहलोत ने दी. सीएम गहलोत ने कहा- हम एक करोड़ 35 लाख 35 महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन देंगे. पहले चरण में इसी महीने से 40 लाख महिलाओं को 5-7 हजार रुपये तक के फोन दिए जाएंगे. निःशुल्क राशन सामान केवल राशन दुकानों पर ही उपलब्ध होगा।

गौरतलब है कि सीएम गहलोत ने घोषणा की थी कि वह इस महीने से 90 लाख से अधिक परिवारों को मुफ्त राशन सामग्री उपलब्ध कराना शुरू करेंगे. उन्होंने कहा- हम इस महीने की 20 से 25 तारीख तक मुफ्त में राशन सामग्री बांटने की कोशिश कर रहे हैं. इस माह से भोजन सामग्री प्राप्त होगी। गहलोत ने कहा- पहली बार यह विधवाओं, अविवाहित महिलाओं, 10वीं और 12वीं कक्षा की लड़कियों को दिया जाएगा। मंगलवार को, गहलोत 50 लाख खातों से बैंक खातों में सार्वजनिक पेंशन राशि के हस्तांतरण के दौरान लाभार्थियों के साथ एक संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पेंशन बढ़ाकर और सामाजिक सुरक्षा देकर हम कोई एहसान नहीं कर रहे हैं, यह सरकार का कर्तव्य है. उनकी हालत ठीक नहीं है. सरकार को उनके परिवार का ख्याल रखना चाहिए, ये सुरक्षा बहुत जरूरी है.’ मैं बार-बार मोदी को पत्र भेज रहा हूं कि वे पूरे देश में गरीबों और बुजुर्गों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करें, सभी का ख्याल रखें। सीएम गहलोत ने 50 लाख सार्वजनिक पेंशन प्राप्तकर्ताओं के बैंक खातों में 1000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. सीएम ने जून और जुलाई की पेंशन बैंक खाते में ट्रांसफर की. गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्तकर्ताओं से बातचीत की और उनके अनुभव जाने.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत