Search
Close this search box.

राहुल गांधी के समर्थन में आयोजित मौन सत्याग्रह में बोले सचिन पायलट – ‘मेरी तीनों मांगे मान ली गई हैं’, पेपर लीक पर बनेगा कानून

राहुल गांधी के समर्थन में आज राजस्थान के जयपुर में शहीदों की याद में राजस्थान कांग्रेस की ओर से सुबह 10 बजे से 5 बजे तक मौन सत्याग्रह किया गया. राहुल गांधी के समर्थन में चल रहे सत्याग्रह में राजस्थान के कांग्रेस नेताओं ने काला फीता बांधकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. आज मौन सत्याग्रह कार्यक्रम और शहीद स्मारक पर राजस्थान कांग्रेस की एकजुटता देखने को मिल रही है. कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहे.

हालांकि पैर में चोट लगने के कारण सीएम अशोक गहलोत धरने में शामिल नहीं हुए. लेकिन, पूर्व सचिन पायलट इस सत्याग्रह में शामिल हुए. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकतंत्र, हिंसा और प्रेम की बात की. इसी कारण उनका पीछा किया जा रहा है. हम जनता के बीच जाएंगे, अंत में जीत लोकतंत्र की होगी।’ उन्होंने कहा कि केंद्रीय कार्यालय का दुरुपयोग किया जा रहा है. यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. इसके विरोध में एआईसीसी के निर्देश पर सत्याग्रह किया गया.

सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी ने मेरी मांग मान ली. मेरे तीन अनुरोध स्वीकार कर लिये गये। पेपर लीक मामले पर मेरे हस्तछेप करने पर कानून बनने जा रहा है। सचिन पायलट ने कहा कि खड़गे ने दिल्ली में बैठक बुलाई थी. इसके अच्छे परिणाम आएंगे और वहां उपयोगी चर्चा होगी।’ हम एक साथ वोट करेंगे. इस बार हम परंपरा को तोड़ेंगे और कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। पूर्व में उठाए गए अपने ही बयानों के बारे में उन्होंने कहा कि मैंने जो मुद्दे उठाए, चाहे वह घटना हो या दस्तावेज़ लीक, RPSC में पारदर्शी तरीके से भर्ती हो, पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय हुए भ्रष्टाचार के जांच की मांग हो, सभी मांगो में मैंने युवाओ के हितों की बात की थी। अब मेरी तीनों मांगे सरकार द्वारा मान ली गई हैं।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत