Search
Close this search box.

करौली में दलित युवती की हत्या के मामले का खुलासा, मुख्य आरोपी और उसका पिता जयपुर से गिरफ्तार

राजस्थान के करौली जिले के नादौती थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक ऐसे सनसनीखेज मामले का पर्दाफाश किया है, जिसमें एक लड़की की हत्या कर उसका शव कुएं में फेंक दिया गया था. इस मामले में मुख्य आरोपी प्रभाकर चेन सिंह उर्फ गोलू मीना और उसके साथी बालाघाट थाना मोहनपुरा निवासी अमर सिंह उर्फ नहना मीना को गिरफ्तार कर लिया गया. युवा प्रतिवादी ने शादी का दबाव डाला, लड़की को बहला-फुसलाकर अपने खेत में ले गया, जहां उसके साथ बलात्कार किया गया और पिस्तौल से हत्या कर दी गई। बाद में अपने बेटे को बचाने के लिए पिता ने शव को भिलापंगा गांव के बाहर एक कुएं में फेंक दिया।
,
युवती की मां ने हत्या की रिपोर्ट में दोपहर 12:00 बजे बताया की बगीचे में तीन या चार लड़कों ने उसकी बेटी को जबरदस्ती गाडी में बिठा कर ले गए। मदद के लिए उसने कई लोगो को आवाज दी लेकिन कूलर-पंखों की आवाज में किसी ने नहीं सुना। फिर उसने पड़ोसियों और रिश्तेदारों को सतर्क करके खोजबीन शुरू की। शिकायत दर्ज करने के साथ जांच शुरू हुई। अगली सुबह बच्ची का शव नादौती क्षेत्र के भीलपाड़ा गांव के पास एक कुएं में मिला। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला। वादी ने शव की पहचान अपनी बेटी के रूप में की और सामूहिक हिंसा, एसिड हमले और हत्या का आरोप लगाया। इस घटना को एसपी ममता गुप्ता ने चुनौती के रूप में लिया और घटना की रिपोर्ट करने और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कमांडर टोडाभीम अमर सिंह मीना के नेतृत्व में बालाघाट, नादौती और डीएसटी थाने से एक टीम गठित की. प्रशिक्षित टीम द्वारा घटना की जानकारी एकत्रित की गई तथा ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त की गई। खुफिया जानकारी और तकनीकी सहायता से संदिग्ध प्रभाकर चैन सिंह उर्फ गोलू की पहचान की गई.

एसपी गुप्ता ने कहा कि संदिग्ध गोलू के सेलफोन नंबर बंद हो चुके थे। घरवाले भी उसके बारे में नहीं जानते थे. तलाशी के दौरान नादौती थाने के कांस्टेबल राजेश और बालाघाट थाने के कुमार सिंह को सूचना मिली कि गोलू मीणा जयपुर के प्रतापनगर जिले में अपने रिश्तेदार के यहां छिपा हुआ है. इस संबंध में बाबूलाल व डीएसटी टीम का नेतृत्व कर रहे SHO टीम अभिजीत कुमार व बाबूलाल व अनूप सिंह मय टीम ने आरोपी गोलू को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद टीम ने उसके पिता को भी गिरफ्तार कर लिया।

घटना की जानकारी कर्मचारी एसपी गुप्ता ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी युवक गोलू मीना का लड़की के साथ प्रेम प्रसंग होने की बात बताई. उसने लड़की से शादी करने का आग्रह किया और उसे अपने खेत में ले जाने के लिए राजी किया। पहले उसने उसके साथ बलात्कार किया और पिस्तौल से उसे गोली मार दी। बाद में अपने बेटे को बचाने के लिए पिता ने भीलापाड़ा गांव से लड़की का शव कुएं में फेंककर सबूत मिटाने की कोशिश की.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत