Search
Close this search box.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने महाशिवपुराण कथा में भाग लेकर पं. प्रदीप मिश्रा से लिया आशीर्वाद

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया कथा सुनने के लिए आज अलवर पहुंचीं. राजे अलवर के विजय नगर में महाशिवपुराण कथा में गयी और यहां करीब एक घंटे तक बैठकर कथा सुनी। यह कथा सीहोर के पंडित प्रदीप मिश्रा ने सुनाई। पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे को उनका आशीर्वाद मिला. पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सिंधिया ने कहा कि संतों ने सनातन धर्म को देश-विदेश में फैलाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि सनातन द्वारा किए गए कार्य की सराहना की जानी चाहिए। व्यक्ति को अपने जीवन में अच्छे कार्य करने चाहिए। उन्होंने कहा कि संतों द्वारा किए गए यज्ञ के अंत में वर्षा होने का मतलब है कि भगवान ने यज्ञ अनुष्ठान को स्वीकार कर उन्हें यह संदेश दिया है कि भगवान उनके साथ हैं। ये बात उन्होंने मीडिया से कही.

राजनीति को लेकर उन्होंने कहा कि मैं अभी भी सक्रिय हूं और साधु-संतों से मिलने का मौका मिलता है. उनका आशीर्वाद अब भी मुझ पर है. राजे ने कहा कि मैं शुरू से ही शिव भक्त हूं और संतों के आशीर्वाद से मुझे हमेशा लगता है कि मैं जीवन के अंत तक अपना धार्मिक कार्य जारी रखूंगी. उन्होंने कहा कि सावन सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने से राज्य में खुशहाली आती है. सौभाग्य आता है ऐसी कहानियाँ सुनने के बाद युवाओं में शिवजी के प्रति सकारात्मक विचार भी उत्पन्न होते हैं। युवा मन भी धर्म की ओर मुड़ रहा है। भगवान शिव में दृढ़ विश्वास हमेशा संतोषजनक परिणाम लाता है। जीवन में सुख-दुःख सदैव आते रहते हैं, निराश न हों

उदाहरण के तौर पर पंडित प्रदीप मिश्रा के शब्दों को चरितार्थ करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि लोग और समय हमेशा बदलते रहते हैं और ऐसे कई लोग हैं जो मानते हैं कि वे आगे बढ़ रहे हैं। सदैव अच्छा कार्य करने से कोई भी व्यक्ति अपनी प्रगति को नहीं रोक सकता। जीवन में सुख और दुख आते रहते हैं, लेकिन हार नहीं मानना चाहिए।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और कहा कि निष्ठावान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन और वाराणसी के बीच सड़क बनवाकर गरीबों के लिए मंदिर बनाने में भी मदद की. उज्जैन और वाराणसी की स्थिति ऐसी है कि मंदिर तक एक संकरी गली से होकर पहुंचना पड़ता है, लेकिन सड़क बन जाने के बाद अब हर श्रद्धालु इसमें आराम से प्रवेश कर सकता है।

यह मंदिर हमारी आस्था से जुड़े हुए हैं। अयोध्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या में आप सब लोगो के आशिर्बाद से भव्य मंदिर बन रहा है और विश्व में सबसे बड़ा धर्म है तो वह सत्य है। सत्य पर रहने वाले हमेशा निडर होते हैं।

 

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत