Search
Close this search box.

राजपूत समाज पर की गई टिप्पणी के बाद बीजेपी जिलाध्यक्ष संजय जैन का इस्तीफा

राजपूत समाज पर टिप्पणी के बाद भाजपा अध्यक्ष संजय जैन के सोमवार को जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद भी राजपूत समुदाय का विरोध जारी हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी जोशी को लिखे पत्र में उन्होंने लिखा कि मैंने अपनी राजनीति में कभी किसी संस्था के खिलाफ नहीं बोला और ना ही ऐसा करूंगा. एपिसोड देखने के लिए मैंने जी-जान से मेहनत की, लेकिन झालावाड़ में जो हुआ उससे मैं दुःखी हूं।

इस कारण मैं जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं. इन सबमें सरकार की बड़ी किरकिरी हुई है. वसुन्धरा के घर में ही अफरा-तफरी मच गई. खबरों में बताया गया कि वसुंधरा राजे के करीबी माने जाने वाले संजय जैन का इस्तीफा देना काफी चर्चा में हैं. वसुन्धरा राजे ने न तो अपने समाज की जनता को समझाया और न ही इस मुद्दे में उलझीं, लेकिन कुछ भी हो हाड़ौती में जो हुआ उससे बीजेपी पिछड़ जाएगी.

वसुंधरा राजे के करीबी होने के कारण ही वे दूसरी बार जिला अध्यक्ष बने थे. अब वे झालावाड़ सिंडिकेट के अध्यक्ष भी हैं. दूसरी ओर, ऐसा कहा जाता है कि बार बार एक ही आदमी को जिला अध्यक्ष बना दिया जाता है, औरो को भी मौका मिलना चाहिए। पर कोई इस बात पर बोलता नहीं है।

संजय जैन को हटाने की मांग को लेकर राजपूत समाज का धरना जारी है। हालांकि बीजेपी जिला प्रमुख ने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन राजपूत समाज मांग कर रहा है कि उनका इस्तीफा स्वीकार किया जाए और कार्रवाई की जाए. राजपूत समाज के नेताओं ने कहा कि जब तक भाजपा जिला अध्यक्ष संजय जैन का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाता तब तक विरोध जारी रहेगा। अगर यह मांग पूरी नहीं हुई तो राजपूत समाज पूरे राजस्थान में यह आंदोलन शुरू करेगा.

झालावाड़ के बीजेपी कार्यकर्ता छगन माहुर ने कहा कि इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि संजय जैन के मुताबिक उन्होंने जानबूझकर कुछ नहीं कहा लेकिन फिर भी अगर मेरे द्वारा माहौल खराब हो रहा है तो मैं अपने पद से इस्तीफा दे देता हूं। राजपूत पदाधिकारियों ने कहा कि सजय जैन के त्यागपत्र को लेकर भाजपा के प्रतिनिधि विरोध में आये और उन्होंने राजपूत समाज को पूरा संदेश देते हुए कहा कि उन्होंने त्यागपत्र दे दिया है लेकिन उनके त्यागपत्र की शब्दावली में समाज को कोई दिलचस्पी नहीं है। -जेमाइंडे ने कहा कि उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है कि वह इस बारे में बात नहीं करेंगे, हम इससे खुश नहीं हैं। जब तक उन्हें बर्खास्त नहीं किया जाता धरना जारी रहेगा.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत