Search
Close this search box.

शिव जी को खुश करने के लिए करे ये उपाय, भोलेनाथ की कृपा से जीवन होगा खूबसूरत

आज सावन माह का चौथा सोमवार है. सावन माह में सोमवार शब्द का अर्थ पवित्र ग्रंथ में बताया गया है। सावन माह के प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने का विधान है। इस दिन व्रत रखने और भगवान शिव की पूजा करने से जीवन में सुख की प्राप्ति होती है। खासकर इस दिन लड़कियां व्रत कर अपने लिए योग्य वर मांगती है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए इस दिन आशाजनक परिणाम पाने और अपने करियर को सफल बनाने के लिए क्या कदम उठाने चाहिए।

अगर लाख कोशिशों के बावजूद भी आप अपने परिवार का भरण-पोषण नहीं कर पा रहे हैं तो आपको इस दिन शिव मंदिर में जाकर भगवान को बेल फल अवश्य चढ़ाना चाहिए। और शिव चालीसा का पाठ किया किया जाना चाहिए।

अगर आप अपने धन में वृद्धि करना चाहते हैं तो आज रवि योग के दौरान स्नान आदि के बाद एकाक्षी नारियल लेकर अपने मंदिर में रख लें। अब भगवान की पूजा करें. सबसे पहले भगवान को फूल चढ़ाएं, भोग लगाएं और अच्छे से धूप दिखाएं। भगवान की पूजा के बाद इसी प्रकार नारियल एकाक्षी की भी पूजा करें। पूजा के बाद उस नारियल को मंदिर में ही रखा रहनें दें।

यदि आप मनोरोग दूर करना चाहते हैं तो दो मुखी रूद्राक्ष की पूजा करके उसे गले में धारण करें। और शिव जी को गंगाजल अर्पित करे।

अगर आप अपने जीवन को बेहतर और खुशहाल बनाना चाहते हैं तो आज रात अपने घर में किसी एकांत स्थान पर बैठकर ग्यारह बार भगवान शिव के मंत्र का जाप करें। मंत्र है: “ओम शिवाय नमः ओम”; मंत्र का जाप करने के बाद भगवान शिव के पास जाएं और उनका आशीर्वाद मांगें।
अगर आप अपनी भावनाएं या समाज में रुतबा बताना चाहते हैं तो आज के दिन शिवलिंग पर ऊं नम: शिवाय कहकर धतूरा चढ़ाएं।

अगर आप शादीशुदा हैं और अपने रिश्ते में प्यार बनाए रखना चाहते हैं तो आज के दिन अपने दूध में केसर और फूल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत