Search
Close this search box.

जोधपुर में आर्मी क्वार्टर में सेना के जवान की पत्नी और बच्ची की मौत, पति ने बताया शॉर्ट सर्किट से लगी आग

राजस्थान के जोधपुर में एक जवान की पत्नी और बेटी अपने सरकारी कार्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गईं। पुलिस ने कहा कि 25 वर्षीय रुक्मिना और उसकी दो साल की बेटी रिद्धिमा के शव रविवार सुबह बिस्तर पर पड़े मिले। रुक्मीना के पति राम प्रसाद ने बताया कि घर में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से दोनों की मौत हो गयी.

हालाँकि, पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और राम प्रसाद को पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी (ईस्ट) अमृता दुहन ने बताया कि महिला के परिजनों को सूचित कर दिया गया है कि जोधपुर पहुंचने पर उनके बच्चे का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

सिक्किम के रहने वाले राम प्रसाद ने तीन साल पहले नेपाल की रहने वाली रुक्मिना से शादी की थी। भारतीय सेना के नायक राम प्रसाद करीब दो साल पहले जोधपुर पहुंचे और सैन्य शिविर में बस गए।

डीसीपी ने बताया कि रविवार सुबह 5 बजे हमें सूचना मिली कि आर्मी कैंप में दो लोगों को आग लगा दी गई है. जब हम वहां पहुंचे तो देखा कि महिला और उसकी बेटी का शव बिस्तर पर पड़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि रामप्रसाद भी घर में था और उसके हाथ पर जलने के निशान हैं. सूत्रों के मुताबिक, रामप्रसाद ने कहा कि उसने अपनी पत्नी और बेटी को बचाने की कोशिश की लेकिन असफल रहा और मदद की गुहार लगाने के लिए घर से निकला।

डीसीपी दुहान ने कहा कि रतनंदा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। दुहान ने कहा कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती हम किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकते. उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत