Search
Close this search box.

बुधवार के दिन गणेश जी की कृपा पाने के लिए करे ये अचूक उपाय, आजमाकर तो देखिए

हिंदू धर्म की आस्था के अनुसार सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है। इसी तरह बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। बुधवार को भगवान गणेश का प्रिय दिन माना जाता है। वे इस दिन किए गए कार्यों और उपायों से संतुष्ट होते हैं, जिससे विश्वासियों की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आशाजनक परिणाम पाने के लिए बुधवार के दिन क्या करें।

2 अगस्त से पंचक

2 अगस्त, बुधवार को अधिक श्रावण कृष्ण पक्ष प्रतिपदा तिथि है। प्रतिपदा तिथि आज रात 8 बजकर 6 मिनट तक रहेगी। 2 अगस्त को आयुष्मान योग दोपहर 2:33 बजे तक रहेगा, उसके बाद सौभाग्य योग रहेगा। साथ ही श्रवण नक्षत्र 2 अगस्त की रात 12:58 बजे तक रहेगा, उसके बाद धनिष्ठा नक्षत्र लग जाएगा। साथ ही 2 अगस्त को रात 11:26 बजे पंचक शुरू हो जाएगा.

अगर आप अपने जीवन की प्रगति को तेज करना चाहते हैं तो इस दिन सफेद फूल वाले पौधों की जड़ों में पानी डालें। और कपूर को मंदिर में दान करे। इससे आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करेंगे।

अगर आप चाहते हैं कि आपके पति सफल हों तो उस दिन अपने घर में एक चांदी की वस्तु खरीदें और उसे मंदिर में रखकर उसकी पूजा करें। पूजा के बाद चांदी की यह वस्तु आज पूरे दिन मंदिर में रखी रहेंने दे. अगले दिन स्नान आदि के बाद आप इस चांदी की वस्तु को मंदिर से लाकर अपने उपयोग में ले सकते हैं। अत: आपका जीवनसाथी हर क्षेत्र में सफल होगा।

अगर आप समाज में अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं या अपना रुतबा बढ़ाना चाहते हैं तो इस दिन एक कपड़े में थोड़े से चावल और मिठाई बांधकर मंदिर में दे आएं। इस तरह आपको समाज में एक अलग पहचान मिलेगी।

अगर आप अपनी बातों से खुद को आश्चर्यचकित करना चाहते हैं तो इस दिन रात को अपने तकिए के पास पानी से भरा एक बर्तन रखें। और सुबह उठते ही इस पानी को पेड़-पौधों की जड़ों में डाल दें। तो आपकी बातें लोगों को पसंद आने लग जायेंगी.

अगर आप अपने वैवाहिक जीवन को मधुरता से भरना चाहते हैं तो इस दिन भगवान गणेश की पूजा करते समय घी और हल्दी मिलाकर भगवान के माथे पर तिलक लगाएं और उनके पास घी का दीपक जलाएं। यह एक विवाहित जोड़े के रूप में आपके जीवन को आनंद से भर देगा।

अगर आपके व्यापार में लगातार बाधाएं आ रही हैं या पैसा नहीं मिल रहा है तो इस दिन स्नान करने के बाद मंदिर में जाकर गणेश जी को बेसन से बने 21 लड्डुओं के साथ दूर्वा चढ़ाएं। इस तरह आपको परिणाम जल्दी दिखेंगे।

 

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत