Search
Close this search box.

भीलवाड़ा में नाबालिग बच्ची को भट्टी में जलाने के मामले में आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर; 10 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा

राजस्थान के भीलवाड़ा में मासूम बच्ची को भट्टी में जलाने के मामले में पुलिस गहनता से जांच कर रही है. प्रशासन की टीम के साथ आरोपियों के डेरों पर बुलडोजर चलाया गया है। जिला कलेक्टर आशीष मोदी के निर्देश पर आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाया गया है. समुदाय और प्रशासन के बीच एक समझौता हुआ है. राज्य सरकार द्वारा 10 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा की गयी। पीड़ित परिवार के लिए कलेक्टर ने आवास भी स्वीकृत किया. राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने 2.5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.

सभी मामलों को विशेष सुनवाई में डालकर आरोपियों के लिए सजा को सख्त बनाया गया है। पुलिस ने पांच लोगों की गिरफ्तारी की सूचना दे दी है. मामले की नजाकत को समझते हुए अजमेर आईजी लता मनोज मौके पर पहुंचीं. कोटड़ी थाना क्षेत्र के नरसिंहपुरा में लापता बालिका का शव एक भट्टी में मिला। ग्रामीणों ने बैठकर घटना का विरोध किया।

गौरतलब है कि जिले के कोटड़ी इलाके में भट्टी में एक लड़की का शव मिला था. यह लड़की कल अपनी मां के साथ खेत में बकरी चराने गई थी. दोपहर बाद जब वह घर नहीं लौटी तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। कालबेलिया गांव के लोग गांव के जंगल में भट्ठी से कोयला पकाते हैं। परिजनों ने संदेह के आधार पर भट्टी में अपनी बेटी की तलाशी की। लड़की की पहचान भट्टी में मिले सामान से हुई.

ये मामला कोटड़ी थाना क्षेत्र के नरसिंहपुरा गांव का हैं. सूचना मिलने के बाद एफएसएल और डॉग स्क्वायड की टीम घटनास्थल पर पहुंची. एएसपी शाहपुरा किशोरी लाल, कोटड़ी डिप्टी श्यामसुंदर बिश्नोई, थाना प्रभारी खीवराज गुर्जर मौके पर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीण उसी स्थान पर धरने पर बैठ गये. कार्यकर्ताओं की मांग है कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर भी मौजूद थे.

गुर्जर ने बच्ची से दुष्कर्म की आशंका जताई। खबरों के मुताबिक, 14 साल की नाबालिक लड़की बुधवार सुबह खेत में मवेशियों को चराने के लिए घर से निकली थी. शाम को नाबालिक बेटी के घर पर नहीं पहुँचने पर परिजनों ने बेटी की तलाश की और गांव वाले भट्टी के पास पहुंचे तो उन्हें चांदी के कंगन और जूते मिले। जले हुए शरीर के कुछ हिस्से भट्टी के पास भी थे. पुलिस जांच कर रही है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत