Search
Close this search box.

जागा गैंग का इनामी डकैत झण्डेल गिरी गिरफ्तार, 42 साल से पुलिस को दे रहा था धोखा

जिला सवाई माधोपुर की थाना खंडार पुलिस ने 42 साल से डकैती के मामले में फरार चल रहे भगोड़े झण्डेल गिरी उर्फ स्वामी अर्जुन दयानंद पुत्र प्रकाशन गांव गौसपुर थाना सराय छौला को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

सवाईमाधोपुर एसपी हर्षवर्द्धन अग्रवाल ने बताया कि वर्ष 1981 में झंडेल गिरी उर्फ स्वामी अर्जुन दयानंद पर जग्गा गैंग के साथ मिलकर थाना खंडार के गांव तलावड़ा में डकैती डालने का आरोप लगा था. पुलिस मुड़भेड़ में आरोपी लहूलुहान होकर भाग गया था। इसके बाद से आरोपी छिप गया। 1985 में जब उसका नाम मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के कैलारस पुलिस क्षेत्र के पचैखा गांव में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में सामने आया तो आरोपी अपना गांव छोड़कर अपने मामा के गांव जौरा विधानसभा में बस गया। दो साल बाद आरोपी जिले के थाना बमोर के गांव पोके का पुरा में बस गया। आरोपी मुरैना जिले के थाना सराय छोला गौसपुर गांव के एक आश्रम में 20 वर्ष तक रहा।

आरोपी गोसपुर के आश्रम नगर में स्वामी अर्जुन दयानंद के नाम से रहने लगा। एसपी अग्रवाल ने गवाही दी कि आरोपी झंडेल गिरी ने अपना नाम और पता बदल लिया और गोसपुर गांव के एक आश्रम में स्वामी अर्जुन दयानंद के रूप में रहने लगा। एसपी हिमांशु शर्मा, सीओ ग्रामीण अनिल डोरिया और थाना प्रभारी ईश्वर लाल के नेतृत्व में जरदार खान की एएसआई टीम को भगोड़े को गिरफ्तार करने में काफी समय लगा।

टीम ने कहा कि वह पांच महीने से आरोपियों के बारे में जानकारी एकत्र कर रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक, 4 अगस्त को पार्टी एमपी में पहुंची. अब तक टीम को आरोपियों के बारे में स्पष्ट जानकारी मिल चुकी है। एसपी अग्रवाल ने बताया कि रविवार को मुरैना के सराय छोला थाने पहुंचने के बाद टीम स्थानीय पुलिस की मदद से गोसरपुर गांव पहुंची और कई किलोमीटर दूर संदिग्धों को ढूंढ निकाला. गिरफ्तारी एवं पूछताछ के बाद आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत